अन्य
    Sunday, April 21, 2024
    अन्य

      पराली जलाने को लेकर प्रशासन और ग्रामीणों में झगड़ा, थानेदार द्वारा गाली गलौज के बाद सड़क जाम

      बेन (नालंदा दर्पण)। बेन सीओ और थानाध्यक्ष का वाहन क्षेत्रों में जलाए जा रहे पराली पर प्रतिबंध लगाने को लेकर निकला था। तभी खेत की पटवन कर रहे किसान अविनाश कुमार को बेन पुलिस ने बुलाया और अपने हिरासत में ले लिया। जिसकी जानकारी ग्रामीणों को होने पर प्रशासन के प्रति लोगों का आक्रोश फूट पड़ा।

      Clash between police and villagers over stubble burning road jam after police station officer abused him 2ग्रामीणों की जानकारी अनुसार सैंकड़ों ग्रामीण सड़क पर उतरकर बेन-छबिलापुर पथ को जाम कर दिया और पुलिस व अंचलाधिकारी के वाहन आने का इंतजार करने लगे। कुछ समय बाद पुलिस व सीओ के वाहन आता देख वाहन को रोक अविनाश को पकड़े जाने संबंधी सवाल करने लगे तो बताया गया कि पराली जलाने के आरोप में पकड़ा गया है।

      ग्रामीणों ने कहा कि अविनाश पराली नहीं खेत पटवन कर रहा था। पराली किसी दूसरे के खेत में जलाई जा रही थी। ग्रामीणों की ओर से घंटो उबाल किए जाने पर यातायात अवरुद्ध हो गया और वाहनों की लंबी कतार लग गई।

      वहीं ग्रामीणों को थानाध्यक्ष द्वारा गाली-ग्लौज करने व अभद्र व्यवहार करने पर ग्रामीण उग्र हो गए और विरोध जताने लगे। इस बीच अंचलाधिकारी मूकदर्शक बनी रही। घंटो मशक्कत व पकड़े गए व्यक्ति को छोड़ने के बाद मामला शांत हुआ।

      बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के बालचंद विगहा निवासी अविनाश कुमार गांव से दक्षिण खंधे में खेत पटवन कर रहे थे। तभी बेन थानें की पुलिस ने गाड़ी को रोककर अविनाश को बुलाया और अपनी वाहन पर बैठाकर दक्षिण की ओर ले चले गए।

      घटना की जानकारी परिजनों को होने पर आक्रोशित हो गये और सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उग्र होकर गांव समीप बेन-छबिलापुर पथ को जाम कर पुलिस व सीओ के वाहन का लौटने का इंतजार करने लगे। जिसमें महिलाएं भी शामिल थी।

      इसके पुलिस व अंचलाधिकारी के वाहनों के पहुंचने पर वाहनों को रोक दिया गया। ग्रामीणों के घंटो प्रदर्शन के बाद मामला शांत हुआ।

      गंदा फरमान से मना किया तो सरपंच ने थानेदार की डीजीपी-सीएम तक कर दी शिकायत

      जिलाधिकारी ने औंगारी धाम छठ घाट का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

      इस्लामपुर में ट्रेन से कटकर वृद्ध दंपति और कतरीसराय में ई-रिक्सा सवार की मौत

      ऐतिहासिक होगा बड़गांव छठ मेला, तैयारी में जुटा नालंदा नगर निकाय प्रशासन

      वरदाहा पंचायत के उपमुखिया पुत्र समेत 3 सड़क लुटेरे गिरफ्तार

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!