अन्य
    Monday, February 26, 2024
    अन्य

      करंट की चपेट से सरकारी शिक्षक और ट्रेन की चपेट से आंगबाड़ी सहायिका की मौत

      बिहार शऱीफ (नालंदा दर्पण)।  बिंद थाना क्षेत्र अंतर्गत रसलपुर गांव में करंट की चपेट में आने से सरकारी शिक्षक की मौत हो गई। वहीं राजगीर बख्तियारपुर रेलखंड के पावापुरी रेलवे हाल्ट पर चलती ट्रेन से उतरने के दौरान गिरने से एक आंगबाड़ी सहायिका की मौत की सूचना है।

      Government teacher died due to electric shock and Anganwadi assistant died due to train 1बताया जाता हैं कि बिंद थाना क्षेत्र अंतर्गत रसलपुर गांव में करंट की चपेट में आने से सरकारी शिक्षक की मौत हो गई। कार्तिक पूर्णिमा के कारण आज सरकारी स्कूलों में छुट्टी है। जिसके कारण शिक्षक मुकेश कुमार खेत पटवन के लिए गए थे। पटवन के दौरान ही मोटर में करंट आने से उनकी मौत हो गई।

      मृतक के परिजन ने बताया कि मुकेश कुमार खेत में सरसों पटवन के कार्य को लेकर गए हुए थे। तभी पंपसेट चालू करने के दौरान करंट के संपर्क में आ गए और गंभीर रूप से झुलस गए। वहां मौजूद लोगों ने उन्हें करंट से मुक्त कराया और इलाज के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल लेकर आए। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

      मुकेश कुमार बिन्द प्रखंड के मसीहा डीह स्कूल में सरकारी शिक्षक के पद पर कार्यरत थे। मृतक की दो पुत्री एवं एक पुत्र है। वहीं इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। परिवार वालों के चीत्कार से गांव का माहौल गमगीन हो गया। इस घटना के बाद शिक्षा महकमें में शोक की लहर दौड़ गयी।

      वहीं राजगीर बख्तियारपुर रेलखंड के पावापुरी रेलवे हाल्ट पर चलती ट्रेन से उतरने के दौरान गिरने से एक आंगबाड़ी सहायिका की मौत हो गई। मृतका की पहचान पटना जिला के सकसोहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत दुर्जनचक गांव निवासी पवन कुमार की पत्नी सुषमा कुमारी (30) के रूप में किया गया है।Government teacher died due to electric shock and Anganwadi assistant died due to train 2

      सुषमा कुमारी के भाई ने बताया कि सुषमा कुमारी दुर्जनचक गांव में आंगनबाड़ी में सहायिका के पद पर कार्यरत थी। मीटिंग में शामिल होने के लिए वह ट्रेन पकड़कर सोमवार को बख्तियारपुर गई थी। जहां से श्रमजीवी ट्रेन पकड़ कर बिहारशरीफ लौट रही थी। लौटने के दौरान बिहार शरीफ रेलवे स्टेशन पर भीड़ होने के कारण नहीं उतर सकी। और पावापुरी रेलवे हाल्ट पहुंच गई, जहां ट्रेन स्लो हुई तो उतरने का प्रयास की और यह हादसा हो गया।

      दरअसल, 23 नवंबर को सुषमा कुमारी की बहन की शादी थी। इसी सिलसिले में वह बिहार शरीफ के पंडितपुर आई हुई थी। जहां आज मीटिंग में शामिल होने के लिए बख्तियारपुर गई थी और घर के साफ-सफाई करने के लिए वह वापस लौट रही थी। तभी यह हादसा हो गया।

      बिहारशरीफ रेल थानेदार ने बताया कि चलती ट्रेन से उतरने के दौरान यह हादसा हुआ है। घटना की सूचना पर तत्काल जीआरपी पुलिस पावापुरी रेलवे हाल्ट पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पहचान के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया गया। यूडी केस दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।

      7 COMMENTS

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!