अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      बेन स्टेडियम में जीविका की रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन,14 कंपनियों के लगे स्टॉल

      बेन (नालंदा दर्पण)। बेन प्रखंड मुख्यालय स्थित स्टेडियम में जीविका की ओर से रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, विधान पार्षद सदस्या रीना यादव, प्रखंड प्रमुख, बीडीओ ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

      इस मौके पर ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि जीविका दीदी सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रही है। महिलाओं का ग्रुप बनाकर व बैंकों से ऋण दिलाकर स्वरोजगार के क्षेत्र में क्रांति लाने का काम किया है। नशामुक्ति के क्षेत्र में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का काम किया है।

      मंत्री ने कहा कि जीविका दीदियों ने विभिन्न कंपनियों को आमंत्रित कर क्षेत्र के युवा-युवतियों को रोजगार देने हेतु जो रोजगार मेला कि आयोजन किया है वह काफी सराहनीय व समाजोपयोगी है।

      उन्होंने युवा-युवतियों से जीविका से जुड़कर स्वरोजगार के क्षेत्र में कार्य करने व समाज, राज्य को मजबूत बनाने की अपील की और मेले में लगे सभी स्टॉल का निरीक्षण भी किया।

      इस रोजगार मेले में 14 कंपनियों के स्टॉल लगाए गए थे। जिनमें पेटीएम, सिक्योरिटी गार्ड, सिलाई समेत कई कंपनी शामिल है।

      इस संबंध में बीपीएम मनीषा भारती ने बताया कि पांच युवा-युवतियों का चयन पत्र दिया गया और शेष चयनित अभ्यर्थियों को कंपनी की ओर से चयन पत्र मिलने के उपरांत जीविका कार्यालय से हस्तगत करा दिया जाएगा। जिन्हें निश्चित समय पर कंपनी में योगदान देना होगा।

      इस रोजगार मेला में 1100 से अधिक युवा-युवतियों ने अपना निबंधन कराया। जिसमें से विभिन्न कंपनियों में कार्य करने के लिए  चयन किया गया। वहीं रोजगार पाकर युवक-युवती काफी खुश नजर आ रहे थे।

      इस मौके पर बीडीओ अकरम नजफी, विधान पार्षद सदस्या रीना यादव, जिला परियोजना प्रबंधक संजय पासवान, राज्य परियोजना प्रबंधक कमल किशोर, प्रमुख रंजु देवी, पैक्स अध्यक्ष अविनाश कुमार उर्फ पप्पू, राजीव रंजन उर्फ बबलू, सामाजिक कार्यकर्ता जीतू मांझी, नीरज प्रसाद आदि लोग उपस्थित थे।

      2 COMMENTS

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!