अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      डीएसपी और थानाध्यक्ष ने महिला सशक्तिकरण सभा आयोजित कर छात्राओं को दी अहम जानकारी

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। बिहारशरीफ मुख्यालय डीएसपी एवं महिला थानाध्यक्ष ने बड़ी दरगाह स्थित उर्दू मध्य स्कूल में आज बच्चियों के बीच नालंदा पुलिस द्वारा प्रायोजित महिला सशक्तिकरण सभा का आयोजन किया।

      DSP SHO organized women empowerment meeting and gave important information to the girl students 1इस मौके पर डीएसपी ममता प्रसाद ने बच्चियों से कहा कि आपके साथ अगर कोई बदमाशी करता है तो बिना हिचकिचाहट के तुरन्त उसकी शिकायत अपने परिवार से या 112 पर या महिला थानाध्यक्ष के नबंर पर करें। किसी हालात में घबराएं नहीं, समझदारी से काम लें।

      उन्होंने कहा कि आप लोग मोबाइल का प्रयोग करती हैं। अगर आपके मोबाइल पर अगर किसी तरह के अश्लील मैसेज फोटो आता है या कोई भेजता है तो डरे नहीं, उसे अपने परिजनों के साथ महिला से भी तुरंत साझा करें।

      वहीं, महिला थानाध्यक्ष आरती कुमारी ने छात्राओं को बताया कि अगर पढाई करने के लिए आने जाने मे कोई परेशानी होती है या रास्ते मे कोई तंग करता है तो उसकी तुरंत शिकायत करें। बिल्कुल  न डरें। अपने अन्दर की शक्ति को पहचानें।DSP SHO organized women empowerment meeting and gave important information to the girl students

      वही कुछ छात्राओं ने बताया कि पढ़ाई करने के लिए स्कूल आते-जाते समय रास्ते में कुछ लड़को के द्वारा छेड़छाड़ और अश्लीलता भरे शब्दों का प्रयोग किया जाता है। हम अपने परिवार को नहीं बता पाते हैं। क्योंकि डर लगता है कि कहीं परिवार वाले मेरी पढाई न बन्द करा दे।

      छात्राओं नें यह भी कहा कि कुछ स्कूल के छात्र भी उन बदमाश और लफुआ लड़कों के साथ रहते है और उन लोगों के नाम बता देते है, जिससे वे लफंगे लड़के रास्ते में नाम लेकर बुलाते हैं। जिससे पढाई करने के लिए स्कूल आने-जाने में परेशानी होती है।

      इस पर डीएसपी ममता प्रसाद ने शिक्षक को बुलाकर कहा कि वैसे छात्रों को चिन्हित करें और उसे बैठाकर समझाएं की स्कूल की छात्राओं के साथ गलत व्यवहार न करें। स्कूल में साथ पढ़ने वाली छात्राओं को अपनी बहन की तरह समझें।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=-DnxmOs9Zho[/embedyt]

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=MIOX18GbAAk[/embedyt]

      1 COMMENT

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!