अन्य
    Thursday, July 25, 2024
    अन्य

      Katrisarai News: BEO की सख्त चेतावनी, दलित टोला में हाहाकार, थाना में बैठक

      कतरीसराय (नालंदा दर्पण)। कतरीसराय (Katrisarai) प्रखंड के सभी प्राथमिक, मध्य, एवं उच्च विद्यालय के प्रभारी व प्रधानाध्यापकों के साथ आपात बैठक आहुत किया गया। जिसमें सभी विद्यालयप्रधान की उपस्थिति अनिवार्य किया गया था।

      Katrisarai News Strict warning from BEO uproar in Dalit Tola meeting at police station 1इस बैठक को सम्बोधित करते प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अब्दुल मन्नान ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि विभागीय आदेशानुसार विद्यालय में सभी शिक्षकों को ई शिक्षाकोष पर अपनी आगमन तथा प्रस्थान कि ऑनलाइन उपस्थित दर्ज करना है तथा बच्चों को भी ई शिक्षाकोष पर आधार कार्ड के साथ एंट्री करवा देना है।

      वहीं विद्यालय में पाठ टिका आगत निर्गत पंजी कैश बुक रोकड़ बही तथा विद्यालय का अन्य अभिलेख को अद्धतन करना है। ऐसा नहीं करने वाले प्रधानाध्यापक व प्रभारी प्रधानाध्यापक को स्पष्टीकरण करते हुए निलंबित कर वेतन पर रोक लग सकता है। वहीं पत्र क गठित कर दिया जाएगा।

      इस बैठक में सभी प्रधानाध्यापक के साथ-साथ बीपीएम मृत्युंजय कुमार लेखपाल राजन कुमार एमडीएम प्रभारी विजेंद्र कुमार एवं बीआरपी चन्द्र प्रकाश रवि, अजय प्रसाद रोमा कुमारी, अजय कुमार धीरज कुमार राम बाबु सहित सभी लोग उपस्थित थे।

      दो दलित बाहुल्य टोला में पानी के लिए त्राहिमामः

      कतरीसराय प्रखंड क्षेत्र के बिलारी पंचायत में दो दलित बाहुल्य टोला पानी के लिए गरीब तबके के लोग त्राहिमाम त्राहिमाम कर रहे हैं। उनके फरियाद भी सूनने वाला कोई भी नहीं है।‌

      प्राप्त सामाचार के अनुसार नल जल योजना में बनाया गया टंकी का पानी भी उनके घरों में नहीं पहुंच रहा है लोग पानी के लिए सारा दिन इधर-उधर दौड़ लगाते हुए नजर आते है।

      बताते चलें कि कमल विगहा गांव के वार्ड संख्या 5 दलित टोला में लगभग पचास घर तथा पलट पुर गांव के रजवरीया टोला वार्ड संख्या 10 में लगभग एक सौ पचास घरों में नल जल योजना का पानी भी नहीं पहूंच रहा है। भू जल स्तर नीचे चले जाने से चापाकल भी सुख गया है। लोग पानी के लिए काफी मेहनत करने के बाद अपने दैनिक ज़रूरत के लिए पानी जुटा पाते हैं।

      इस संबंध में पूछने पर बिलारी पंचायत के मुखिया हिमांशु पासवान ने बताया कि पीएचडी द्वारा नल-जल योजना के तहत लगाए गए टंकी का पानी गरीबों के घर पर नहीं पहुंच रहा है और पीएचडी वाले सुन भी नहीं रहे हैं।

      कतरीसराय थाना परिसर में नए कानून को लेकर बैठकः

      कतरीसराय थाना परिसर में थानाध्यक्ष सत्यम तिवारी के नेतृत्व में आज 1 जुलाई से लागू हुए तीन आपराधिक कानून को लेकर एक बैठक आहूत किया गया। जिसमें थाना क्षेत्र के बुद्धिजीवी लोग शामिल हुए।

      बैठक में थानाध्यक्ष ने उपस्थित लोगों को जानकारी देते बताया कि पुराने कानूनों में कुछ संसोधन कर बदलाव करते तीन नये कानून बनाये गये है। नये कानून में इलेक्ट्रोनिक साक्ष्य को भी मान्यता दिया गया है। महिलाओं और बच्चों से जुडी हिंसा के कानूनों को सख्त किया  गया है।

      उन्होंने बताया कि संगठित अपराध महिला उत्पीड़न तथा साइबर से जुड़ी मामलों में कड़ी सजा का प्रावधान लाया गया है। आप कहीं से भी घर बैठे ऑनलाइन एफआई आरदर्ज करा सकते है। इसके अलावा कई अन्य तरह के बदलाव भी हुए है।

      इस मौके पर प्रखण्ड प्रमुख राजीव कुमार ,पुर्व प्रमुख धनंजय प्रसाद , मुखिया हिमांशु पासवान ,रामजी पासवान ,रजनीश कुमार ,दशरथ चौधरी ,श्याम किशोर प्रसाद समेत दर्जनों गणमान्य लोग  उपस्थित थे।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!
      तस्वीरों से देखिए राजगीर पांडु पोखर एक ऐतिहासिक पर्यटन धरोहर MS Dhoni and wife Sakshi celebrating their 15th wedding anniversary जानें भगवान बुद्ध के अनमोल विचार जानें भागवान महावीर के अनमोल विचार