अन्य
    Sunday, June 23, 2024
    अन्य

      एसीएसटी थानाध्यक्ष के विरुद्ध पूरे जिले में नुक्कड सभा करेगी राकांपा

      नालन्दा (बिहारशरीफ)। नालंदा जिला राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष राजकुमार पासवान ने एक प्रेस ब्यान जारी कर बताया है कि दलित/महादलित वर्ग के उत्थान के लिये एवं प्रताड़ित करने वालों के लिये सरकार द्वारा हर जिला में अनुसूचित जाति एवं जनजाति थाना कायम किया गया था। परन्तु इस जिले में सरकार के इस मिशन को नाकामयाब बनाने के लिये अनुसूचित जाति एवं जनजाति थाना के थानाध्यक्ष लगे हुये हैं।

      NCP will hold Nukkad Sabha in the entire district against ACST Police Station Presidentराजकुमार पासवान ने बताया है कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान कई लोगों द्वारा यह शिकायत किया गया कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति थाना के थानाध्यक्ष मुकदमा दर्ज करने में आनाकानी करते हैं। उनके द्वारा पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस महानिदेशक को लिखित रूप से इस आशय की सूचना देकर मामले की जाँच कराने की अनुरोध किया था। परन्तु, अनुसूचित जाति एवं जनजाति थाना पर इसका कोई असर नहीं हुआ है।

      श्री पासवान ने आगे लिखा है कि नालन्दा जिला मुख्यमंत्री के गृह जिला है और यही अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों को उत्पीड़न का मामला दर्ज कराने के लिये भटकना पड़ता है, जो काफी चिंता का विषय है।

      पूर्व में भी उनके द्वारा अनुसूचित जाति एवं जनजाति थाना के द्वारा मुकदमा दर्ज नहीं करने के विरोध में बिहार शरीफ में मुख्यमंत्री बिहार एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति थानाध्यक्ष बिहारशरीफ को हमारे पार्टी की ओर से पुतला दहन बीते 27 जुलाई को को किया गया था।

      इतना होने के बावजूद भी अनुसूचित जाति एवं जनजाति थानाध्यक्ष के रवैये में सुधार नहीं हो रही है। अब इस थानाध्यक्ष के खिलाफ पूरे नालन्दा जिला में नुक्कड़ सभा कर आंदोलन की रूप-रेखा तय करेंगे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!