अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      राजगीर में 23 नवंबर को होगा एक दिवसीय जरासंध महोत्सव का आयोजन

      राजगीर (नालंदा दर्पण)। राजगीर की पावन धरती पर 23 नवंबर को एक दिवसीय जरासंध महोत्सव का आयोजन होगा। इस महोत्सव को पहली बार कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार द्वारा महोत्सवों के कैलेंडर में शामिल किया गया है।

      में 23 नवंबर को होगा एक दिवसीय जरासंध महोत्सव का आयोजन e1699968568285महोत्सव की रूप रेखा को लेकर आज जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने आर आई सी सी सभागार में पदाधिकारियों एवं स्थानीय समिति के प्रतिनिधियों के साथ बैठक किया। समिति सदस्यों से महोत्सव की रुप रेखा को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त किया गया।

      महोत्सव का आयोजन महाराजा जरासंध के मंदिर के समीप किया जायेगा। 23 नवंबर को सम्राट जरासंध की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पवित्र गदा भेंट कर महोत्सव का शुभारंभ किया जायेगा। 24 नवंबर को महाराजा जरासंध की प्रतिमा के साथ नगर शोभा यात्रा का आयोजन किया जायेगा।

      महोत्सव के अवसर पर सुगम यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु वाहन पार्किंग की समुचित व्यवस्था का निदेश दिया गया। राजगीर आने वाले मार्गों पर तोरणद्वार बनाने हेतु भी स्थल चिन्हित कर कार्रवाई को कहा गया।

      बैठक के उपरांत जिलाधिकारी ने सम्राट जरासंध के मंदिर के समीप महोत्सव स्थल का निरीक्षण किया। स्टेज के निर्माण एवं बैठने की व्यवस्था को लेकर कार्यपालक अभियंता भवन प्रमण्डल एवं अनुमंडल पदाधिकारी राजगीर को आवश्यक दिशा निदेश दिया।

      बैठक में वन प्रमंडल पदाधिकारी विकास अहलावत, अनुमंडल पदाधिकारी राजगीर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजगीर, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राजगीर, अंचलाधिकारी राजगीर सहित स्थानीय समिति के सदस्यगण एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

      दीपावली की धूम-धड़ाका के बाद महापर्व छठ की तैयारी जोरों पर

      मंगोलियाई और रूसी प्रवासी पक्षियों की चहचहाहट से महरुम हुआ गिद्धि पोखर

      दहेज को लेकर विवाहिता की गला दबाकर हत्या का आरोप, पति का अन्य महिला संग भी था अवैध संबंध

      पटाखे की चिंगारी से रुई गोदाम लगी आग, 5 लाख रुपए की सामग्री राख

      करायपरशुराय प्रखंड प्रमुख को लेकर राजनीति गर्म, पूर्व एमएलसी राजू यादव समेत 11 लोगों पर लगे गंभीर आरोप

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=FmR7-3vAsw4[/embedyt]

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=bUTQxJl5etE[/embedyt]

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!