अन्य
    Saturday, July 20, 2024
    अन्य

      मरीजों का दर्द बढ़ा रहा मंत्री का गांव बेन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की बदहाल सड़क

      बेन ‌‌(रामावतार कुमार)।  बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार का गांव बेन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में हर दिन सैंकडों से अधिक मरीज, उनके परिजन एवं स्वास्थ्य कर्मी की आवाजाही होती है। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की बदहाल सड़क इन सभी के लिए मुसीबत बनी है।

      उबड़ खाबड़ रास्ते एवं गड्ढे में तब्दील सड़क और धूलकण से मरीजों की परेशानी बढ़ रही है। सबसे अधिक परेशानी दुर्घटना ग्रस्त मरीज और गर्भवती महिलाओं को होती है। इनका दर्द और भी बढ़ जाता है।

      मतलब यह कि अस्पताल की इमरजेंसी, वार्ड एवं ओपीडी तक जाने वाली कोई भी रास्ता समतल तथा मरीजों के अनुकूल नहीं है। वहीं वृद्ध एवं गर्भवती मरीजों के लिए जोखिम अधिक बढ़ा होता है।

      उबड़-खाबड़ और गड्ढे भरे रास्ते होने के कारण मरीजों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की बदहाल सड़क होने के कारण स्वास्थ्य केन्द्र तक पहुंचने में मरीज दर्द से कराह उठता है। दुर्घटना ग्रस्त मरीजों एवं गर्भवतियों के लिए अस्पताल जाने वाली सड़क मुसीबत बनी है।

      बोले चिकित्सकः बेन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सकों का कहना है कि अस्पताल की ओर आने वाली सड़क चिकनी होनी चाहिए। आते-जाते मरीजों का दर्द न बढ़े और न हीं बीमारी।

      प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डॉ.सतीश कुमार सिन्हा ने भी माना कि अस्पताल आने वाली सड़क का बेहतर होना जरूरी है। इसके लिए जनप्रतिनिधियों एवं विभागीय अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया जा चुका है।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=3XCHd9QZ0fk[/embedyt]

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=JhDnEB95JwE[/embedyt]

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=nTxQIxOMLBs[/embedyt]

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!
      विश्व को मित्रता का संदेश देता वैशाली का यह विश्व शांति स्तूप राजगीर वेणुवन की झुरमुट में मुस्कुराते भगवान बुद्ध राजगीर बिंबिसार जेल, जहां से रखी गई मगध पाटलिपुत्र की नींव राजगीर गृद्धकूट पर्वत : बौद्ध धर्म के महान ध्यान केंद्रों में एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल राजगीर का पांडु पोखर एक मनोरम ऐतिहासिक धरोहर