अन्य
    Saturday, July 20, 2024
    अन्य

      बिहार में एंडी गठबंधन के अपराधिओं का राज कायम : भाकपा माले

      हरनौत (नालंदा दर्पण)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा मे अपराधियों का बोलबाला है। क्राइम अनकंट्रोल हो चुका है। एंडी गठबंधन में बिहार में अपराधियों का राज कायम हो चुका है।

      भाकपा माले ने हरनौत में व्यवसायी अशोक साव की हत्या मामले में जिला सचिव सुरेन्द्र राम और हरनौत भाकपा माले प्रभारी बिरेश कुमार ने संयुक्त बयान जारी कर नृशंस हत्या पर गहरा शोक जताया है और डबल इंजल की जदयू भाजपा की सरकार की कड़ी निंदा किया है।

      गौरतलब रहे कि हरनौत के सबनहुआ के अशोक साव को एन एच बिरमपुर के पास बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

      कॉमरेड सुरेन्द्र राम ने कहा कि एक सप्ताह पहले ही जिले के वरिष्ठ टीवी पत्रकार दीपक विश्वकर्मा पर  जानलेवा हमले कर उन्हें जख्मी कर दिया था जिनका इलाज पटना एम्स में चल रहा है जो जीवन और मौत से जूझ रहे हैं।  बिहार में आम लोगों की बात तो छोड़ ही दिया जाए लोकतंत्र का चौथा खंभा भी बिल्कुल सुरक्षित नही है,यह घटना अपराधियों के बढे मनोबल को दर्शाता है,हत्या में शामिल अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है।

      भाकपा माले हरनौत प्रभारी सह इंकलाबी नौजवान सभा नालंदा जिलाध्यक्ष कॉमरेड बिरेश कुमार ने डबल इंजन वाली भाजपा जदयू की एंडी गठबंधन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में कानून का राज खत्म हो गया है। हर रोज कहीं बलात्कार तो कहीं हत्या कहीं चोरी की घटनाएं हो रही है और सरकार अपराधिओं को पकड़ने के बजाय संरक्षण देने में जुटी हुई है। पश्चिम चम्पारण में आठवीं कक्षा छात्राओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया।

      आगे कॉमरेड कुमार ने व्यवसायी हत्या कांड पर गहरी शोक संवेदना प्रकट करते हुए कहा  हरनौत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह प्रखंड है। यहां हर रोज कोई न कोई घटनाएं घटती रहती है और पुलिस जांच करने के नाम पर आम नागरिकों को गुमराह करने में लगी रहती है।

      पिछले पांच दिनों में हरनौत से दो मोटरसाइकिल व एक कार के शीशा तोड़कर चार लाख रूपए चोरी कर लिया बावजूद पुलिस अपराधिओं को पकड़ने में नाकाम रही इसी कारण अपराधिओं का मनोबल बढ़ा और व्यवसायी को गोली मारकर हत्या कर दिया।

      पार्टी इस हत्या व चोरी की घटनाओं की कड़ी निंदा करती है और सरकार से मांग करती है कि मृतक अशोक साव के एक परिवार को सरकारी नौकरी, बच्चों को पढ़ाने की खर्च और दस लाख रूपए मुयावजा दे।

      हत्या में शामिल अपराधिओं को जल्द गिरफतार कर स्पीडी ट्रायल के तहत सजा दिलाई जाने की मांग की। हरनौत के सभी चौक चौराहों पर सरकारी कैमरा और पुलिस तैनात किए जाने की मांग भी सरकार एवं प्रशासन से की।

      मजदूर की पीट-पीटकर हत्या मामले में दोषी चंडी के 3 लोगों को उम्रकैद

      बिहारशरीफ में ‘स्मार्ट लापरवाही’ से स्कूल की दीवार गिरी, कई जख्मी, दो गंभीर

      पैसों की लेनदेन के विवाद में बी फार्मा के छात्र को गोली मारी

      चिकसौरा थाना पुलिस ने किया मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, 3 धंधेबाज गिरफ्तार

      अचानक खलिहान में लगी आग में 12 बीघा खेत की फसल राख

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!