अन्य
    Sunday, April 21, 2024
    अन्य

      लहेरी थानेदार द्वारा एक शराब कारोबारी की पत्नी का किया गया वायरल वीडियो बना चर्चा का विषय

      “अपने छोटे-छोटे बच्चों का हवाला देकर वह कहती है कि मैंने उन्हें शराब का कारोबार करने से काफी रोका था, मगर वह नहीं माने। अपनी पीड़ा को वह सह नहीं पा रही है। आंखों से आंसू रुक नहीं रहे हैं…

      बिहारशरीफ (दीपक विश्वकर्मा)। नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ अवस्थित लहेरी थाना के थानेदार इंस्पेक्टर दीपक कुमार द्वारा एक शराब कारोबारी की पत्नी का लिए गए स्टेटमेंट का वीडियो फेसबुक पर वायरल किया गया है, जो न केवल सुर्खियां बटोर रहा है, बल्कि उस महिला के दर्द को बयां कर रहा है। इसे देखकर शराब कारोबारी को शायद कुछ सबक मिल सकती है।

      दरअसल तीन दिन पूर्व नालंदा महिला कॉलेज के पीछे लहेरी मोहल्ला स्थित मनोज चौधरी के घर से पुलिस ने भारी मात्रा में देसी शराब बरामद किया था। शराब बरामद होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जेल चले जाने के बाद  उसकी पत्नी का बुरा हाल है।

      अपने छोटे-छोटे बच्चों का हवाला देकर वह कहती है कि मैंने उन्हें शराब का कारोबार करने से काफी रोका था, मगर वह नहीं माने। अपनी पीड़ा को वह सह नहीं पा रही है। आंखों से आंसू रुक नहीं रहे हैं।

      ऐसे में इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने उस महिला को सांत्वना देते हुए कहा कि अगर कोई दूसरा रोजगार वह करना चाहती हैं तो उसके लिए वह मदद के लिए तैयार हैं।

      उनका कहना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जो शराब मुक्त बिहार का अभियान चल रहा है, उसे सफल बनाने में नालंदा के एसपी अशोक कुमार मिश्रा ने सभी थानेदारों को सख्त निर्देश दे रखा है। उसी का परिणाम है कि लगातार शराब खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

      ऐसी स्थिति में अगर कोई परिवार बिखरता है तो हमारा दायित्व केवल उसे जेल भेजना नहीं, बल्कि उसके परिवार के अच्छी जिंदगी के लिए पहल करना भी है, ताकि वह जेल से आने के बाद इस कारोबार को छोड़कर बेहतर जिंदगी जी सके।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!