अन्य
    Sunday, September 8, 2024
    अन्य

      बिहार CS के छुटी आदेश पर ACS केके पाठक के निर्देश से उहापोह की स्थिति

      नालंदा दर्पण डेस्क। बिहार सरकार के मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा द्वारा सभी सरकारी एवं गैरसरकारी स्कूलों एवं अन्य शिक्षण संस्थानों को 8 जून तक बंद करने का आदेश के बीच माध्यमिक शिक्षा निदेशक द्वारा जारी निर्देश से ओहपोह की स्थिति बन गई है।

      मुख्य सचिव ने सूबे के सभी जिलाधिकारियों को जहां भीषण गर्मी एवं लू से बचने के उपाय से संबंधित कार्रवाई सुनिश्चित करने के संबंध में जारी आदेश किया है, वहीं बिहार माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने सभी सरकारी स्कूलों को लेकर कुछ और ही दिशा निर्देश जारी किया है।

      माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने सभी क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक एवं सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि राज्य के सभी प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय (संस्कृत विद्यालय सहित) विद्यालयों के संचालन की अवधि पूर्वाहन 06.00 बजे से मध्याहन 12.00 बजे तक निर्धारित की गयी थी। उक्त आदेश में आंशिक संशोधन करते हुए दिनांक तक के लिए प्रारंभिक विद्यालय (कक्षा 1-8 ) तक के विद्यालयों के संचालन की अवधि पूर्वाहन 06.00 बजे से 10.00 बजे तक निर्धारित की जाती है।

      साथ ही, मिशन दक्ष एवं विशेष कक्षाएँ पूर्ववत् आयोजित होती रहेंगी। 10.00 बजे के बाद बच्चों को मध्याहन भोजन दिए जाने के उपरान्त ये बच्चे अपने घर को प्रस्थान कर जाएँगे। वहीं 13 मई के शेष आदेश अंश यथावत रहेंगे। इस आदेश पर सक्षम प्राधिकार का अनुमोदन प्राप्त है।

      BPSC शिक्षकों को नहीं मिलेगें अन्य कोई छुट्टी, होगी कार्रवाई

      अब इन शिक्षकों पर केके पाठक का डंडा चलना शुरु, जानें बड़ा फर्जीवाड़ा

      देखिए केके पाठक का उल्टा चश्मा, जारी हुआ हैरान करने वाला फरमान, अब क्या करेंगे लाखों छात्र

      भीषण गर्मी से बीपीएससी शिक्षिका और दो छात्र-छात्रा हुए बेहोश

      छात्रों की 50% से कम उपस्थिति पर हेडमास्टर का कटेगा वेतन

      1 COMMENT

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!
      विश्व को मित्रता का संदेश देता वैशाली का यह विश्व शांति स्तूप राजगीर वेणुवन की झुरमुट में मुस्कुराते भगवान बुद्ध राजगीर बिंबिसार जेल, जहां से रखी गई मगध पाटलिपुत्र की नींव राजगीर गृद्धकूट पर्वत : बौद्ध धर्म के महान ध्यान केंद्रों में एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल