अन्य
    Sunday, April 21, 2024
    अन्य

      बेन गांव की शादी में सरेशाम गुंडागर्दी से पीड़ित परिवार की सुध लेने पहुंचे समाजसेवी, बदला माहौल

      नालंदा दर्पण डेस्क। प्रख्यात समाजसेवी प्रणव प्रकाश, रामबाबू, अर्चना जी, ऋतुराज पटेल और अप्पू की टीम  नालंदा जिले के बेन गाँव पहुंची। इन समाजसेवियों ने 28 मई को शादी में हुई छेड़खानी एवं मारपीट की घटना का जायजा लिया एवं दहशत में गुजार रहे पीड़ित परिवार को से भेंट की तथा पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग की। इसके बाद से गाँव का माहौल बदला है तथा दहशतजदा परिवार की खोई हिम्मत वापस आई है।

      At the wedding of Ben village social workers arrived to take care of the family suffering from Saresham hooliganism the atmosphere changed 1बता दें कि नालंदा जिले के बेन गाँव में बीते 28 मई को चंद्रभूषण प्रसाद के भाई की बेटी की शादी थी। बारात आने के पहले परिवार के बच्चे-बच्चियाँ खुशी मना रहे थे। इसी बीच गाँव के ही कुछ बिगडैल युवा वहाँ आकर लड़कियों से छेड़खानी करने लगे।

      लड़की के घर वालों ने विरोध किया तो लड़के मारने-पीटने की धमकी देकर चले गये। कुछ समय बाद जब पूरा परिवार घर वापस आया। फिर आरोपी मोहम्मद साद एवं मोहम्मद आमिर एक झुंड बनाकर आये और उनके घर पर ही लड़के के चाचा की पिटाई शुरू कर दी।

      इस क्रम में चाचा का सिर बुरी तरह जख्मी हो गया और उन्हें बेहोशी की हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहाँ सर में 11 टाँके लगे। इस दौरान कुछ अन्य महिलाओं और पुरुषों को भी हल्की चोट लगी।

      इसके बाद भी ये गुंडे घूम घूमकर धमकी देते रहे कि बारात को आने नहीं देंगें। घर वाले डरे सहमे थे, यहाँ तक कि शादी की आवश्यक रस्म गाँव के ठाकुर बाबू की पूजा भी करने नहीं गये।

      पूरे प्रकरण में स्थानीय नेताओं और पुलिस पीड़ित के साथ नहीं दिखी। FIR की कॉपी देने में भी आनाकानी की गयी और बाद में आरोपियों को भागने के लिये भरपूर वक्त दिया गया।

      आज एक आरोपी को पीड़ित परिवार ने बिहारशरीफ में भागते समय बस स्टैंड से धर दबोचा और बेन थाना ले गये। थाना में पुलिस वाले एन केन प्रकारेण मामले को हल्का करने और दबाने का प्रयास कर रहे हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!