अन्य
    Friday, April 12, 2024
    अन्य

      दीपनगर कचड़ा डंपिंग यार्ड को लेकर लाल झंडे से पटा बिहारशरीफ

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। बिहारशरीफ प्रखंड के दीपनगर क्षेत्र अंतर्गत कोसुक और चक रसलपुर गांव में बनाए गए डंपिंग यार्ड में फेंके जा रहे कूड़ा कचरा और उसे जलाने पर निकलने वाली जहरीली धुएं से परेशान आधा दर्जन से अधिक गांव के ग्रामीणों ने गुरुवार को सीपीआई माले के बैनर तले दीपनगर से विरोध मार्च निकाला और डीएम कार्यालय का घेराव करते हुए जमकर नारेबाजी की।

      विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहे सीपीआई नेता शिव बालक यादव उर्फ सरदार ने बताया कि पिछले दो माह से कोसुक, लखरावा, सिपाह, पचौड़ी , राणाबीघा समेत आधा दर्जन गांव के ग्रामीणों ने डीएम, नगर आयुक्त एवं अन्य पदाधिकारी को आवेदन देकर यहां पर कूड़ा कचरा नहीं फेकने की मांग करते करते थक गए हैं। लेकिन किसी अधिकारी ने कोई सुध नहीं ली।

      जबकि इस गंभीर समस्या से करीब 25 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित हो रही हैं। अक्सर यहां फेंके जाने वाले कचरा में आग लगा दिया जाता है। जिससे निकलने वाली जहरीली धुएं से बच्चे और बूढ़े ही नहीं, युवा भी कई तरह की गंभीर बीमारी से ग्रसित हो रहे हैं।

      यही नहीं, मरे हुए जानवरों को भी पंचाने नदी के किनारे फेंक दिया जाता है। जिसके दुर्गध से इलाके में रहना भी मुश्किल हो गया है। अगर अविलंब उस जगह पर कूड़ा कचरा फेंकना बंद नहीं किया गया तो आक्रोशित ग्रामीण राजगीर-बिहारशरीफ मार्ग पर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ जायेंगे।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=ECDnbnfqlUY[/embedyt]

      मंत्री श्रवण कुमार के घर में सरकारी योजनाओं की लूट का आलम देखिए

      नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

      नालंदा टोल पलाजा के पास अज्ञात वाहन ने 2 बाइक सवार को रौंदा, 2 की मौत, 3 गंभीर

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=YdpF7MyHA3I[/embedyt]

      बिहारशरीफ श्रम कल्याण केंद्र में पास पुलिस ने एक महिला चोर को मॉबलींचींग से बचाया

      CM नीतीश कुमार की घोषणा बाद ACS केके पाठक का आदेश बना अबूझ पहेली

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!