अन्य
    Monday, April 15, 2024
    अन्य

      बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी की एजेंसी ने नाला निर्माण के दौरान जेसीबी से मकान गिराया

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। बिहारशरीफ नगर निगम के अंतर्गत स्मार्ट सिटी की एजेंसी की लापरवाही और मनमानी लगातार सामने आ रही है। ऐसे ही लापरवाही नाला निर्माण के दौरान दिखी, जब स्मार्ट सिटी की जेसीबी ने देर रात करीब दो बजे एक मकान को ही ध्वस्त कर दिया।

      Biharsharif Smart City agency demolished house with JCB during drain construction 2बताया जाता है कि धनेश्वरघाट के मुख्य सड़क के पास स्मार्ट सिटी की एजेंसी द्वारा जेसीबी मशीन से नाला निर्माण को लेकर पुराने नाले की खुदाई की जा रही थी। उसी दौरान जेसीबी के चालक लापरवाही दिखाते हुए खुदाई के दौरान सदानंद कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष शरण के पुराने मकान पर जेसीबी चला दिया। जिससे पूरा मकान ध्वस्त हो गया।

      शुक्र है कि जब मकान भरभरा के गिर रहा था, उस वक्त कोई आदमी उस मकान में नहीं था। अन्यथा जानमाल की काफी क्षति हो जाती। हालांकि मकान गिरने से उसमें रखे लाखों रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है। घर के दरवाजे, खिड़कियां, दीवार के साथ सड़क पर आ गया।

      डॉ. रंजन आशुतोष शरण ने बताया कि मकान गिरने से अनेक बहुमूल्य सामानों की भी चोरी हो गई है। उन्होंने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से मुआवजा और दोषी कर्मियों पर कार्रवाई की मांग निगम प्रशासन से की है।Biharsharif Smart City agency demolished house with JCB during drain construction 3

      इस मामले में स्मार्ट सिटी के सीइओ विनोद कुमार ने बताया कि पूरे शहर में सड़कों एवं नाला का निर्माण बुडको के द्वारा कराया जा रहा है। इस घटना पर स्मार्ट सिटी के मैनेजर और सीनियर मैनेजर को जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है।

      उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट के आने के बाद इस मामले में जो भी दोषी होंगे, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ध्वस्त हुए मकान के मालिक ने मुआवजे की मांग की है। इस पर जो भी व्यावहारिक होगा, मकान मालिक को भरपाई किया जाएगा।

      उन्होंने कहा कि आगे से जिन सड़क और नालों का निर्माण कराया जाएगा। उस दौरान कर्मियों को ध्यान रखने की हिदायत दी गयी है। ताकि किसी प्रकार की क्षति न हो।

      उन्होंने बताया कि किनारे में नाला निर्माण खुदाई के दौरान किसी का मकान आता है तो उसे रोक कर जांच कर फिर से खुदाई करने का निर्देश दिया गया है। हर हाल में नाला और सड़कों के निर्माण के दौरान किसी भी मकान दुकान की क्षति नहीं पहुंचाने का निर्देश एजेंसी को दिया गया है।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=wncTQJGNzZ4[/embedyt]

      जमीन कारोबारी हत्याकांड का खुलासा, सगा चाचा गिरफ्तार

      जंगली जानवरों ने हमला कर 40 बकरियों को मौत के घाट उतारा, ग्रामीणों में दहशत

      युवक ने नग्न अवस्था में मोबाइल से ऑनलाइन वीडियो दिखाते हुए लगा ली फांसी

      सरस्वती पूजा-शबे बारात को लेकर डीएम की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक

      बिहारशरीफ सदर अस्पताल में नवजात की मौत मामले में सिविल सर्जन को लगी कड़ी फटकार

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!