अन्य
    Monday, April 15, 2024
    अन्य

      जमीन कारोबारी हत्याकांड का खुलासा, सगा चाचा गिरफ्तार

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। बिहार थाना क्षेत्र के मुरौरा गांव में पूर्व मुखिया पुत्र जमीन कारोबारी विशाल कुमार उर्फ गोपाल की हत्या शनिवार की शाम को गोली मारकर कर दी गयी थी। इस मामले को पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लेते हुए एक बड़ी टीम का गठन किया इसके बाद पुलिस टीम ने 12 घंटे के भीतर ही गोली मारने के मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया और हत्या में प्रयुक्त हथियार, मोटरसाइकिल, स्मार्टफोन को भी बरामद करने में सफलता पायी।

      सदर डीएसपी नुरुल हक ने बताया कि शनिवार की संध्या करीब 4:00 बजे मुरौरा पंचायत के पूर्व मुखिया स्वर्गीय पप्पू सिंह के पुत्र विशाल कुमार उर्फ़ गोपाल कुमार की हत्या जमीनी विवाद में गोतिया के लोगों ने गोली मारकर कर दी थी।

      उन्होंने बताया कि एक षड्यंत्र के तहत निर्मम हत्या की गई है। पुलिस ने सूचना पाकर त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल का निरीक्षण कर सबूत को संकलन किया।

      उन्होंने बताया कि घटना की गंभीरता एवं प्रकृति को देखते हुए एक बड़ी पुलिस टीम को शामिल किया गया, जो मुख्य अभियुक्त गुड्डू सिंह की घेराबंदी एवं गिरफ्तारी के लिए लगाया गया। अंततः हत्या में शामिल अपराधी को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता पाई।

      सदर डीएसपी ने बताया कि कार्रवाई के क्रम में ही स्पष्ट हो गया था कि मुख्य आरोपी आसपास के इलाके में ही छुपा हुआ है, जिसे तकनीकी एवं परंपरागत तरीके से आसूचना संकलन कर लगातार घेराबंदी कर बाहर एवं खेत खलिहानों में पीछा किया गया। जिसका परिणाम हुआ कि रविवार की सुबह रामजी चक बहियार से मुख्य आरोपी गुड्ड सिंह को गिरफ्तार किया गया।

      आरोपी की तलाशी के क्रम में उसके पास से घटना में प्रयुक्त हथियार एवं 17 जिंदा कारतूस बरामद की गई गिरफ्तार अभियुक्त ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है और बताया कि पूर्व के पारिवारिक विवाद के कारण हत्या करनी पड़ी।

      सदर डीएसपी ने बताया कि मुख्य आरोपी गुड्ड सिंह मृतक विशाल सिंह का अपना सहोदर चाचा है। मृतक जमीन खरीद बिक्री का कारोबार करता था। घटना के समय जमीन लिखाने के लिए गया था, जहां अभियुक्तों के द्वारा खड्यंत्र के तहत हत्या की गई थी।

      उन्होंने बताया कि घटना स्थल का निरीक्षण विधि विज्ञान प्रयोगशाला के द्वारा कराकर महत्वपूर्ण साक्ष्य संकलित किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक के बदन से एक पिलेट पाया गया है, जिसे भी जप्त किया गया है।

      सदर डीएसपी ने बताया कि घटना की प्राथमिकी मृतक की पत्नी सीमा कुमारी के फर्द बयान पर बिहार थाने में शनिवार को गुड्ड सिंह, हैप्पी उर्फ विवेक कुमार एवं करण कुमार उर्फ जूल्स के विरुद्ध कराई गई थी। गिरफ्तार अभियुक्त गुड्डू सिंह पिता स्वर्गीय जुगल किशोर सिंह मुरौरा ग्राम निवासी है जिनका आपराधिक इतिहास काफी लंबा है।

      अभियुक्त का है आपराधिक इतिहासः अभियुक्त गुड्ड सिंह के विरुद्ध बिहार थाना में 2019 में कई धाराओं में कांड दर्ज है। इसके अलावा इस कांड में हैप्पी उर्फ विवेक कुमार भी शामिल है। बिहार थाने में ही 2019 में ही एक अन्य कांड में करण कुमार उर्फ जुलेश भी शामिल था, इसके बिरुद्ध भी प्राथमिकी दर्ज है। छापेमारी में बरामदगी दो पिस्टल 0।315 बोर का 14 गोली, 0।30 बोर का तीन गोली एक धारदार चाकू, दो कीपैड वाला मोबाइल, एक स्मार्टफोन मोबाइल और कांड में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामदगी पुलिस ने की।

      छापेमारी में शामिल अधिकारी: पुलिस निरीक्षक सह बिहार थानाध्यक्ष राम शंकर सिंह, अपर थानाध्यक्ष चंदन कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक मोहम्मद गुलाम मुस्तफा, परीक्षयमान पुलिस उपाधीक्षक मोहम्मद अजहरुद्दीन, परीक्षयमान पुलिस उपाधीक्षक आसिफ आलम, परीक्षयमान पुलिस एवं निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार, गौरव कुमार सिंह, मोहम्मद तौकीर खान के अलावा बिहार थाने की पुलिस शामिल थी।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=X1GwO8cFCEw[/embedyt]

      जंगली जानवरों ने हमला कर 40 बकरियों को मौत के घाट उतारा, ग्रामीणों में दहशत

      युवक ने नग्न अवस्था में मोबाइल से ऑनलाइन वीडियो दिखाते हुए लगा ली फांसी

      सरस्वती पूजा-शबे बारात को लेकर डीएम की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक

      बिहारशरीफ सदर अस्पताल में नवजात की मौत मामले में सिविल सर्जन को लगी कड़ी फटकार

      रामघाट में उपमुख्यमंत्री एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी का भव्य स्वागत

      2 COMMENTS

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!