अन्य
    Sunday, June 23, 2024
    अन्य

      ज्ञान का खजाना होता है लाइब्रेरी : हरिनारायण सिंह

      चंडी (नालंदा दर्पण)। नगर पंचायत के अंतर्गत जदयू कार्यालय के पास पीसीआई पुस्तकालय का उद्घाटन हरनौत विधायक हरिनारायण सिंह, जिला परिषद अध्यक्ष पिंकी कुमारी,नगर पंचायत उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार सुमन ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

      Library is a treasure of knowledge Harinarayan Singh 2इस मौके पर विधायक हरिनारायण सिंह ने कहा कि चंडी में एक आधुनिक पुस्तकालय की कमी थी। जो आज पूरा हो गया है। लाइब्रेरी ज्ञान का खजाना होता है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे छात्रों को यहां पढ़ने का एक सुअवसर प्राप्त हो रहा है।

      नगर पंचायत के उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार सुमन‌ ने कहा कि चंडी जैसे इलाके पहले से ही एजुकेशन हब बना हुआ था। अब यहां लाइब्रेरी खुलने से छात्रों को पढ़ाई में काफी मदद मिलेगी।

      पीसीआई लाइब्रेरी के संचालक एके मेहरा ने बताया कि पुस्तकालय में बच्चों को कंपटीशन रिलेटेड हर प्रकार का एजुकेशन मटेरियल मिलेगा। शांत वातावरण में पढ़ने की सुविधा होगी। फुली एयर कंडीशनर कक्ष में अध्ययन की व्यवस्था की गई है, यहां कंप्यूटर की व्यवस्था है। वाई-फाई कैंपस है पीने के पानी के लिए आरओ की व्यवस्था की गई है,साथ ही  विद्यार्थियों को लॉकर फैसिलिटी भी उपलब्ध कराई गई है।

      कार्यक्रम में जदयू जिला उपाध्यक्ष अनिल कुमार , नीरपुर मुखिया अश्विनी कुमार वर्मा , चंडासी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि बबलू कुमार , जदयू अध्यक्ष सुनील मुखिया , समाजसेवी प्रेम कुमार सिंहा , सामाजिक कार्यकर्ता मुन्ना सिंह , पीसीआई कोचिंग के सहायक शिक्षक मौसम आनंद , गौरव कुमार , धीरज कुमार आदि उपस्थित थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!