अन्य
    Sunday, June 23, 2024
    अन्य

      जानें क्या हुआ, जब बीएलओ बने सारे शिक्षक सामूहिक इस्तीफा देने पहुंचे प्रखंड कार्यालय

      एकंगरसराय (शैलेन्द्र कुमार)। एकंगरसराय प्रखंड अंतर्गत वैसे शिक्षक जो बीएलओ का कार्य करते हैं, वे बीते दिन सामूहिक रूप से इस्तीफा देने प्रखंड कार्यालय एकंगरसराय पहुंच गए।

      सभी बीएलओ का कहना था कि बीडीओ उनके समूह में देख कर कार्यालय से निकल कर बडा बाबू को सामूहिक इस्तीफा के पत्र न‌ लेने को निर्देश देते हुए अपने आवास पर चले गए।

      उसके बाद कार्यालय में किसी भी कर्मी के द्वारा पत्र न‌ लेने के कारण सारे बीएलओ बीडीओ के आवास पर भी पहुंच गये तो कहा गया कि उनकी बच्ची के तवियत खराब है‌। सब लोग कार्यालय में चलिये, कुछ देर बाद हम आते हैं।

      इस तरीके के खेल दिन भर चलता रहा और हो हंगामा होता रहा, लेकिन कार्यालय के किसी कर्मी ने सामूहिक इस्तीफा के पत्र नहीं ही लिया। जब शाम में बीडीओ आए तो उनसे सभी बीएलओ मिल कर पत्र देने के पुनः प्रयास करने लगे तो उन्होंने सामूहिक इस्तीफा देने के ‌जगह अकेले-अकेले देने की बात कही तो काफी हंगामा होने लगा। हंगामा के बाद भी सामूहिक इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया।

      इसके बारे में जब बीएलओ से उनकी परेशानी के बारे में पूछा गया तो बताया गया कि वे सब शिक्षक हैं, जिन्हें अतिरिक्त कार्य के रूप में बीएलओ का कार्य जबरन दिया गया है।

      इधर कुछ दिनों से स्कूलों में लगातार जांच का कार्य विभाग द्वारा कराया जा रहा है। स्कूल के समय किसी भी तरह का कार्य न करने का विभागीय निर्देश है। उसके बाद के समय में वे सभी बीएलओ का कार्य अगर करते हैं तो वे घर पर कब जायेगें। आखिर उनके भी घर परिवार हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!