अन्य
    Sunday, April 21, 2024
    अन्य

      बिजली की आंख मिचौली से नालंदा के किसानों को हो रही हैं पटवन में परेशानी

      “ऐसे में किसानों को पटवन के लिए बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हम सरकार से यह मांग करते हैं कि 7 दिनों के अंदर किसानों को पटवन के लिए उपयुक्त बिजली की सुविधा मुहैया कराया जाए वरना जन अधिकार पार्टी एक बड़ा आंदोलन किसानों के हक में करने को बाध्य होगी…

      करायपरसुराय (नालंदा दर्पण)। नालंदा जिले में अगर किसानों को 7 दिनों के अंदर पटवन के लिए उपयुक्त बिजली नहीं मिलती तो जन अधिकार पार्टी यहां किसानों के सवाल पर व्यापक आंदोलन करेगी। राजू दानवीर ने साफ कहा कि नालंदा में बिजली की आंख मिचौली किसान परेशान है।

      Nalanda farmers are facing trouble in Patwan due to lightning strike 1उक्त बातें जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने आज नालंदा जिले में करायपरशुराय अंतर्गत अपने पैतृक गांव गामिलपुर कही और बताया कि यहां 24 घंटे में से 3 से 4 ही घंटे बिजली रहती है और पेट्रोल और डीजल की कीमत आसमान छू रही है। नदियां सूखी पड़ी है हालात बहुत खराब हैं।

      राजू दानवीर ने बताया कि उनसे मिलने नालंदा के विभिन्न प्रखंडों से पार्टी के नेता व किसान अपनी समस्या लेकर आए थे। उनके समक्ष बेहद विकट स्थिति है, जब किसानों को पटवन के लिए पानी की व्यवस्था ही नहीं हो रही है तो ऐसे में खेती कैसे होगी? बटाईदारी और पेशकीदारी में जहां किसानों को ₹10000 प्रति बीघा सालाना जमीन मालिक को देना पड़ता है, वहीं अगर पेट्रोल डीजल से खेतों की सिंचाई हो तो यह बेहद महंगा हो जाता है।

      उन्होंने कहा कि ऐसे में किसानों के पास मात्र एक ही विकल्प बिजली से सिंचाई बचती है। और आज हमारे अन्नदाताओं के लिए यह भी मुश्किल हो गई है। कुछ घंटों में भला खेतों की सिंचाई कैसे होगी और किसानों की स्थिति कैसे सुधरेगी। इसलिए किसान खफा हैं और हम किसानों के साथ हैं।

      जन अधिकार पार्टी हमेशा से किसानों के मुद्दे पर अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में संघर्ष करती रही है और अब जब नालंदा के किसानों की बात है तो हमारी पार्टी उनके मुद्दे पर जरूर संघर्ष करेगी और एक बड़ा आंदोलन नालंदा में खड़ा करेगी।

      इस अवसर पर रणधीर कुमार उर्फ बबलू यादव, संजीत यादव, मनीष यादव, गुलशन कुमार, नीतीश कुमार, रजनीश कुमार, अजीत कुशवाहा, टीपू कुमार, राजू कुमार, चंदन विश्वकर्मा, सुदर्शन प्रसाद, कौशल कुमार, विकास कुमार,  पिंटू कुमार, अखिलेश कुमार, नवीन कुमार, प्रदीप यादव, रवि यादव, प्रमोद कुमार आदि लोग मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!