अन्य
    Saturday, March 2, 2024
    अन्य

      बिहारशरीफ अस्पताल चौराहा पर अधिकारों की कटौती के खिलाफ मुखिया संघ ने दिया महाधरना

      “आखिर हम लोग किस लिए मुखिया चुने गए है। जब अपने पंचायत की जनता को अपने काम से खुश नहीं कर सकते है। फिर हमारा मुखिया होने का क्या मतलब है। ग्राम पंचायतों के अधिकारों में कटौती एक तरह से अन्याय है…

      बिहारशरीफ (आशीष कुमार)। ग्राम पंचायत के अधिकारों में कटौती के खिलाफ 19 सूत्री मांगों को लेकर बिहार प्रदेश मुखिया महासंघ के आह्वान पर जिला मुखिया संघ के सदस्यों ने बिहारशरीफ अस्पताल चौक पर महाधरना दिया।

      Mukhiya Sangh gave a protest against the curtailment of rights at Bihar Sharif Hospital Crossroads 2इस मौके पर संघ के सदस्यों ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार हमलोगों के साथ वादा खिलाफी कर रही है।  हमलोगों के जितने भी अधिकार है, उसे धीरे धीरे कर छीना जा रहा है।  हमारे अधिकारों का हनन हो रहा है।

      उन्होंने  कहा कि राज्य सरकार की तरफ से हमारे अधिकारों की कटौती की जा रही है। तो हम ये पूछना चाहते है सरकार से कि आखिर हम लोग किस लिए मुखिया चुने गए है। जब अपने पंचायत की जनता को अपने काम से खुश नहीं कर सकते है। फिर हमारा मुखिया होने का क्या मतलब है। ग्राम पंचायतों के अधिकारों में कटौती एक तरह से अन्याय है।

      सभी मुखिया 31 अगस्त तक सभी प्रकार के कार्यों, सरकारी कार्यक्रमों व बैठकों का बहिष्कार कर चुके है। जिससे पंचायतों में विकास कार्य भी बाधित है। स्ट्रीट लाइट की योजना है। जिसमे ग्राम पंचायत को जो अधिकार था, उससे वंचित कर दिया गया।

      दूसरा कबीर अंतेष्टि के बारे में बताते हुए कहा कि दो साल से कबीर अंतेष्टि का लाभ किसी भी पीड़ित परिवार को नहीं मिला है। वैसे ही मनरेगा में 20 योजना का बाउंडेस लगाया गया है तो कहीं न कहीं प्रतिदिन हमारे अधिकारों का हनन हो रहा है।

      इस मौके पर सुनील कुमार, अविनाश कुमार सिंह , अमित कुमार , विजय यादव , चंदन, अनिल कुमार उर्फ रामचंद्र , धनंजय, राजन यादव, खालिद अहमद, सुमित, बाल्मीकि सिंह, पिंकी कुमारी,  राजकुमार मांझी , दिनेश चौधरी, निरंजन कुमार व अन्य मौजूद थे।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!