अन्य
    Monday, April 15, 2024
    अन्य

      सरकारी स्कूलों का निरीक्षण 8:30 बजे से 9:00 बजे तक करने का आदेश

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। नालंदा जिले में विभिन्न स्तर के सरकारी स्कूलों का निरीक्षण जिला शिक्षा कार्यालय के अधिकारियों के द्वारा लगातार जारी है। निरीक्षण कार्य को और उपयोगी तथा स्वच्छ बनाने के उद्देश्य से जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा सभी निरीक्षी पदाधिकारियों को विभागीय निर्देश के आलोक में नया आदेश दिया गया है।

      इस निर्देश के तहत अब पूर्वाहन में सभी स्कूलों का निरीक्षण 8:30 बजे से 9:00 के बीच किया जाएगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा पत्र जारी कर सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, डीपीएम, समग्र शिक्षा नालंदा के सभी अभियंता, सभी कार्यालय कर्मी तथा सभी बीपीएम को उक्त आशय का निर्देश दिया गया है।

      डीईओ के आदेश में कहा गया है कि स्कूलों का किए जा रहे निरीक्षण की समीक्षा राज्य स्तर से प्रतिदिन शाम में वीसी के माध्यम से किया जा रहा है। इसी क्रम में समीक्षा के क्रम में प्रथम शिफ्ट सुबह में निरीक्षण किए गए स्कूलों की संख्या काफी कम पायी गयी है। इसके कारण उन्हें वीसी के दौरान असहज स्थिति का सामना करना पड़ा रहा है।

      विभाग द्वारा प्रतिदिन स्कूलों का निरीक्षण पूर्वाहन 8:30 बजे से 9:00 बजे के बीच करने का सख्त निर्देश दिया जा रहा है। इस स्थिति में जिले के सभी निरीक्षी पदाधिकारियों को निर्धारित तिथि को निर्धारित समय पर हर हाल में स्कूलों का निरीक्षण करना आवश्यक है। प्रतिदिन स्कूलों का निरीक्षण करते हुए तुरंत फोटो डीपीएम के व्हाट्सएप नम्बर पर भेजने का निर्देश दिया गया है।

      इधर जिला शिक्षा पदाधिकारी के उक्त आदेश का जिले के विभिन्न शिक्षक संगठनों के द्वारा विरोध भी शुरू कर दिया गया है। शिक्षक संगठनों का कहना है कि जब स्कूल में पढ़ाई 10:00 बजे से शुरू होती है तो फिर 8:30 से 9:00 बजे के बीच स्कूल निरीक्षण का समय क्यों रखा जा रहा है। 

      बिहारशरीफ में ‘स्मार्ट लापरवाही’ से स्कूल की दीवार गिरी, कई जख्मी, दो गंभीर

      पैसों की लेनदेन के विवाद में बी फार्मा के छात्र को गोली मारी

      चिकसौरा थाना पुलिस ने किया मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, 3 धंधेबाज गिरफ्तार

      अचानक खलिहान में लगी आग में 12 बीघा खेत की फसल राख

      हिलसा नगर में अधिवक्ता लिपिक को मारकर फंदा से लटका दिया

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!