29.2 C
Bihār Sharīf
Wednesday, November 29, 2023
अन्य

    एसयू कॉलेज प्राचार्य के खिलाफ छात्रों को फूटा गुस्सा, छात्र जदयू ने फूंका पुतला

    हिलसा (इन्द्रभूषण प्रसाद)। आज छात्र जदयू के कार्यकर्ताओं ने सूर्य मंदिर परिसर में एसयू कॉलेज, हिलसा में व्याप्त शैक्षणिक अराजकता एवं भ्रष्टाचार के विरुद्ध कॉलेज प्राचार्य का पुतला दहन किया।

    Students got angry against SU College Principal JDU student burnt his effigy 2छात्र नेताओं ने बताया कि कॉलेज प्राचार्य गजेंद्र गडकर जबसे कॉलेग में प्रभारी प्रधानाचार्य बनकर आये है, तब से कॉलेज प्राचार्या मनमानी तरीके से काम कर रहे है।

    कॉलेज प्राचार्य शैक्षणिक गतिविधियों को बढ़ावा न देकर देकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपनी अभिरुचि को ध्यान में रखकर उस दिशा में कार्य करते है, जिससे कॉलेज की छवि को नुकसान पहुंचा है।

    विगत 30 दिनों के अंदर 04-05 बार कॉलेज में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन बिना किसी भी नोटिस के किया जा चुका है, सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाली छात्रा कॉलेज की नहीं होती है, वह बाहर से बुलाई जाती है। जिससे कॉलेज की छवि को नुकसान पहुंचा है।

    कॉलेग में मूलभूत समस्याओं के लिए अगर छात्र नेता बात करना चाहता है तो उसे कॉलेग प्राचार्य का व्यवहार अनुकूल प्रतीत नहीं होता हैं। छात्र संगठनों के सवाल उठाने पर वे केस दर्ज करने की धमकी देते है।

    लोकतंत्र में अगर सवाल नहीं किया जाएगा तो शासक की मनमानी ही बढ़ेगी। छात्र संगठनों को कॉलेज में बैठक करने एवं अन्य गतिविधियों को पूर्णतः रोक लगा दिया गया। जो संवैधानिक अधिकारों का हनन है।

    छात्र जदयू ने जब कॉलेज प्राचार्य को इस संबंध में जब आवेदन देना चाहा तो कॉलेज प्राचार्य ने छात्र नेताओं के साथ अभद्रता पूर्ण रवैया अपनाने हुए कॉलेज से बाहर निकाल दिया। इस पूरे मामलों में राज्यपाल व कुलपति से मिलकर ज्ञापन सौंपा जाएगा।

    इस मौके पर रिशु पटेल, आशीष कुमार, आशुतोष विजेता, चंदन कुमार, रौशन मिश्रा, अमित पटेल, अमन कुमार, रौशन कुमार, मनीष कुमार, सूरज कुमार, अंकित भारती समेत सैकड़ों छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

    विज्ञापित

    error: Content is protected !!