अन्य
    Thursday, July 18, 2024
    अन्य

      एकंगरसराय में जनप्रतिनिधियों की बैठक में छाया रहा बिजली, राशन और पानी आपूर्ति का मुद्दा

      एकंगरसराय (शैलेन्द्र कुमार)। एकंगरसराय प्रखंड मुख्यालय सभागार भवन में बीते दिन आयोजित जनप्रतिनिधियों की बैठक में बिजली-पानी का मुद्दा को सुलझाने के लेकर काफी गरम माहौल बना रहा।

      इस बैठक में प्रखंड के नलकूप, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी, बीसीओ को छोड़कर सभी विभागों के पदाधिकारी के आलावे विधायक, प्रखंड प्रमुख, पंचायतों के मुखिया, पंचायत समिति सदस्य शामिल हुए। वहीं बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख किरन देवी ने की।

      इस बैठक में अधिकारियों को बिजली और पानी आपूर्ति की घोर समस्या से अवगत कराते हुए  मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी पर मनरेगा योजना में मजदूरो से काम करवा कर मजदूरी का भुगतान समय पर न करने का आरोप ग्राम पंचायत राज पारथू के मुखिया कुमारी तृप्ति के द्वारा लगाया गया।

      साथ ही पानी आपूर्ति की समस्या को लेकर पीएचडी के अधिकारी व कर्मचारी किसी की वात नहीं सुनते हैं। ऐसा आरोप मुखिया मदन प्रसाद समेत कई जनप्रतिनिधियों ने लगा कर जमकर विरोध जताते हुए कहा कि अधिकांश पंचायतों में चापाकल खराब है।

      इस पर सहायक अभियंता व कनीय अभियंता ने जबाव में कहा कि पंचायतों में जाकर देखा जायेगा। जहां चापाकल खराब है और यदि बनने लायक है, तो उसे बना दिया जाएगा।

      इसके बाद विधायक राकेश कुमार रौशन ने अतिक्रमण और जन वितरण प्रणाली व्यवस्था समेत राशनकार्ड बनाने को लेकर सवाल उठाया तो जबाब में अतिक्रमण मामले में अंचलाधिकारी कुमारी नेहा ने कहा कि अंचल कार्यालय से विधिवत कारवाई की जा रही है।

      वहीं जन वितरण प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मधु कुमारी ने बताया कि अब सारी चीजें ऑनलाइन होता है। अगर कोई बिचौलिया द्वारा पैसा लिया जाता है तो सीधे आवेदन लेकर साक्ष्य सबूत के साथ लोग कार्यालय आएं, थाना में तुरंत एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!