अन्य
    Wednesday, April 17, 2024
    अन्य

      जिला परिषद का जेई है या भू-माफिया? रात अंधेरे जेसीबी से किया अवैध कार्य! पुलिस ने भी छोड़ा!

      इसलामपुर (नालंदा दर्पण)। नालंदा जिला में सुशासन का  कितना अजीबोगरीब तंत्र विकसित हो चुका है कि जिला परिषद का एक कनीय अभियंता अचानक रात अंधेरे अकेले जेसीबी लेकर कथित अतिक्रमण हटाने निकल पड़ता है और इसकी सूचना न तो पुलिस-प्रशासन के किसी स्तर के अधिकारी को होता है, और न ही आदेश-निर्देश निर्गत होता है।

      यही नहीं, स्थानीय लोगों की उग्रता पर पुलिस-प्रशासन पहुंचती तो है, लेकिन जेसीबी को जप्त करने और उसके चालक को अरेस्ट करने के बाद बिना कार्रवाई छोड़ देती है। कनीय अभियंता भी अंधेरे का फायदा उठा कर दुबक भाग खड़ा होता है।islampur land gov mafiya 2

      दरअसल यह सारा खेल मंहगी होती जमीन पर कब्जा करने की जुगत में लगे भू-माफियाओं का प्रतीत होता है। जिसमें विभागीय लोगों की मिलीभगत-हिस्सेदारी साफ झलकती है।

      खबर है कि इसलामपुर थाना सामने बना कमरा की चारदिवारी को मंगलवार की रात अचानक एक जेसीबी आकर गिराने लगा और बहुत हद तक उसे गिरा भी दिया़। इससे बनी ओहफोह की स्थिति में स्थानीय लोग आक्रोशित हो उठे और जेसीबी को अपने कब्जे में ले ले लिया। इसके बाद स्थानीय पुलिस-प्रशासन पहुंची और जेसीबी को जप्त करते हुए उसके चालक को अपनी हिरासत में ले लिया।

      इसलामपुर अंचलाधिकारी नलीन विनोद पुष्पराज के अनुसार थाना के सामने बनी भवन को ध्वस्त कर अतिक्रमण मुक्त करवाने की वरीय पदाधिकारी के द्वारा किसी प्रकार का आदेश नहीं दिया गया है और न ही उनके स्तर से कोई जानकारी-निर्देश निर्गत है।

      उन्होंने बताया कि यहां जिला परिषद की खाता- 763, खेसरा- 749,  रकवा- 18 डीसमील जमीन पर आर्य कन्या मध्य विधालय के अलावे मार्केटनुमा लगभग 25  दुकान बना हुआहै। लेकिन जिस भुमि पर जिला परिषद का जेई पन्ना लाल गुप्ता देर रात जेसीबी लेकर अतिक्रमण हटाने आया था, वह भूमि का खाता संख्या-729,  खेसरा-748,  रकवा-25 डीसमील है। जो खतियान के अनुसार फकीराना मकानमय जमीन है।

      अंचलाधिकारी ने बताया कि इस जमीन पर नगर पंचायत का शौचालय, पुलिस क्वार्टर आदि काफी पहले से बना हुआ है। इस जमीन पर पुर्व में हाट लगता था। अब नगर पंचायत द्वारा हाट की निलामी की जाती है। यहीं जिला परिषद का जेई पन्ना लाल गुप्ता देर रात जेसीबी लेकर फर्जी तरीके से अतिक्रमण हटाने आया था। जिस पर रोक लगाते हुए जेसीबी को जप्त कर लिया गया और भीड़ का फायदा उठाकर जेई फरार हो गया। बाद में पुलिस ने चालक को भी छोड़ दिया।

      इस मौके पर नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी नवीन कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर अरुण कुमार, थानाध्यक्ष शरद कुमार रंजन आदि लोग मौजुद थे।islampur land gov mafiya 5 islampur land gov mafiya 4 islampur land gov mafiya 3

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!