अन्य
    Thursday, May 30, 2024
    अन्य

      पटना से अपहृत नवादा का बुजुर्ग नालंदा में मकई के खेत से बरामद, 6 अपहर्ता गिरफ्तार

      नालंदा दर्पण डेस्क। नूरसराय थाना की पुलिस ने फिरौती एवं हत्या हेतु अपहरण किए गए एक बुजुर्ग को सकुशल बरामद करते हुए मुखिया पति समेत 6 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

      बिहारशरीफ सदर डीएसपी संजय कुमार जायसवाल ने नूरसराय थाना भवन में मीडिया को बताया कि 11-12 मई की रात्रि में छापेमारी के निकले नूरसराय थानाध्यक्ष को पुलिस कंट्रोल रूम बिहारशरीफ से सूचना प्राप्त हुई कि नूरसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बराड़ा में एक व्यक्ति का अपहरण कर उन्हें फिरौती एवं हत्या के नियत से छिपा कर रखा गया है।

      सूचना पाते ही नूरसराय थानाध्यक्ष द्वारा त्वरित कार्रवाई की गई। नतीजतन ग्राम बड़ारा में मक्का के खेत में अपहरणकर्ताओं के चंगुल से नवादा जिला के काशीचक थाना क्षेत्र अंतर्गत बाजितपुर गांव निवासी स्वर्गीय बाबूलाल रविदास के 70 वर्षीय पुत्र रामेश्वर रविदास को जख्मी हालत में सकुशल बरामद कर लिया गया तथा घटनास्थल से ही 6 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया।

      डीएसपी के अनुसार प्रारंभिक अनुसंधान में यह बात सामने आई कि अपहरणकर्ता द्वारा धनबाद और कटिहार के दो व्यक्तियों सुबोध कुमार और अभिषेक राज को सरकारी नौकरी के लिए करीब 40 लाख रुपए दिए गए थे। परंतु न तो सरकारी नौकरी प्राप्त हुई और न ही उनके पैसे वापस हो सके।

      अपहरणकर्ताओं को विश्वास था कि अपहृत व्यक्ति रामेश्वर रविदास पैसा लेकर नौकरी देने वाले उक्त दोनों व्यक्तियों सुबोध और अभिषेक से जुड़े हुए हैं। इस कारण से नौकरी के लिए दिए गए पैसे वापस करने के लिए उनका अपहरण किया गया था। पुलिस अगर समय पर नहीं पहुंचती तो अपहरणकर्ता के द्वारा उन्हें जान मार दिया जाता।

      डीएसपी ने बताया अपहरणकर्ताओं को यह आशंका थी कि अपहृत का संबंध नौकरी देने वाले उक्त दोनों व्यक्तियों से है। जिसके कारण रामेश्वर रविदास को पैसे की रिकवरी को लेकर शुक्रवार को पटना हाई कोर्ट के समीप से ऑटो से उतरने के दौरान अपहरण कर लिया गया और उसे लाकर नूरसराय थाना क्षेत्र के बड़ारा गांव के खेत में छुपा दिया गया एवं अपहृत के परिवार से पैसे की डिमांड की जाने लगी। जिसके बाद अपहृत के परिवार ने पुलिस से संपर्क साधा और घटना का खुलासा हुआ।

      इन अपहर्ताओं की हुई गिरफ्तारी: गिरियक थाना क्षेत्र के आदमपुर गांव निवासी दशरथ प्रसाद चौधरी का पुत्र पवन कुमार चौधरी, रहुई थाना क्षेत्र के तूफानगंज निवासी गरीबन पासवान का पुत्र सूर्यमणि पासवान (जो इमामगंज पंचायत का मुखिया पति है), नूरसराय थाना क्षेत्र के बड़ारा निवासी स्व. ललन पासवान का पुत्र धर्मवीर कुमार (जो पटना एजी ऑफिस में ऑडिटर के पद पर कार्यरत 1 है), स्वर्गीय रामफल पासवान का पुत्र मनीष कुमार, रहुई थाना क्षेत्र के तूफानगंज निवासी शैलेंद्र कुमार का पुत्र राहुल कुमार एवं हिलसा थाना क्षेत्र के कृष्णापुरी निवासी पप्पू पासवान का पुत्र पुष्कर कुमार।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!