अन्य
    Saturday, September 7, 2024
    अन्य

      27 से 30 तक होगी BPSC की TRE-3.0, अतिथि शिक्षकों के लिए बड़ा मौका

      नालंदा दर्पण डेस्क। बिहार शिक्षा विभाग एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के अंतर्गत विद्यालय अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा (टीआरइ-3.0) में अतिथि शिक्षक मंगलवार से 10 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। बीपीएससी ने हाइकोर्ट के निर्देश के आलोक में एक बार फिर आवेदन विंडो को खोला है।

      इस बाबत आयोग के परीक्षा नियंत्रक सत्य प्रकाश शर्मा ने अधिसूचना जारी कर बताया है कि हाइकोर्ट के आदेश के आलोक में उच्च माध्यमिक शिक्षक पद पर नियुक्ति के लिए प्रत्येक वर्ष की सेवा अवधि के लिए पांच अंक अधिभार देते हुए अधिकतम 25 अंक अधिभार दिया जाना है।

      उक्त अधिभार अतिथि शिक्षक के नियुक्ति पत्र एवं संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी की ओर से निर्गत अनुभव प्रमाणपत्र के आधार पर देय होगा। शिक्षा विभाग के 31 मई के पत्र के आलोक में अंग्रेजी, गणित, भौतिकी, रसायनशास्त्र, प्राणीशास्त्र वनस्पतिशास्त्र में नियुक्त अतिथि शिक्षक जो विद्यालय अध्यापक के वर्ग 11वीं से 12वीं में नियुक्ति के लिए अर्हता रखते हों, व उनसे आवेदन लिया जाना है।

      परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि वैसे अतिथि शिक्षक जो पूर्व में आवेदन कर चुके हैं, वे चार से 10 जून के बीच यूजरनेम व पासवर्ड का उपयोग करते हुए अपने अनुभव का डिटेल डाल सकते हैं। इसके लिए लॉगइन में इंटर एक्सपीरिएंस डिटेल फॉर गेस्ट टीचर ऑनली पर क्लिक करते हुए अपना डिटेल भरेंगे। जो अतिथि शिक्षक आवेदन नहीं किये हों, वह अपना आवेदन इस अवधि में कर सकते हैं।

      बता दें कि 27 से 30 जून के बीच परीक्षा संभावित बीपीएससी सभी ने 26 जिलों के डीएम को पत्र लिखकर आवासन की व्यवस्था करने को कहा है। आयोग की ओर से नयी संशोधित परीक्षा तिथि 27 से 30 जून एकल पाली में संभावित है।

      आयोग के सचिव ने सभी डीएम से कहा है कि एक पाली में परीक्षा के लिए पूर्व में भेजे गये आवासन को संपुष्ट करते हुए छह जून तक आयोग को भेजने का आग्रह किया है।

      परीक्षा के सुचारू रूप से संचालन के लिए आयोग के मापदंड के अनुरूप शैक्षणिक संस्थानों का चयन कर परीक्षार्थियों के लिए सुविधापूर्वक बैठने के लिए लगभग दो वर्गमीटर प्रति परीक्षार्थी का स्थान निर्धारित हो।

      BPSC शिक्षकों को नहीं मिलेगें अन्य कोई छुट्टी, होगी कार्रवाई

      अब इन शिक्षकों पर केके पाठक का डंडा चलना शुरु, जानें बड़ा फर्जीवाड़ा

      देखिए केके पाठक का उल्टा चश्मा, जारी हुआ हैरान करने वाला फरमान, अब क्या करेंगे लाखों छात्र

      भीषण गर्मी से बीपीएससी शिक्षिका और दो छात्र-छात्रा हुए बेहोश

      छात्रों की 50% से कम उपस्थिति पर हेडमास्टर का कटेगा वेतन

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!
      विश्व को मित्रता का संदेश देता वैशाली का यह विश्व शांति स्तूप राजगीर वेणुवन की झुरमुट में मुस्कुराते भगवान बुद्ध राजगीर बिंबिसार जेल, जहां से रखी गई मगध पाटलिपुत्र की नींव राजगीर गृद्धकूट पर्वत : बौद्ध धर्म के महान ध्यान केंद्रों में एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल राजगीर का पांडु पोखर एक मनोरम ऐतिहासिक धरोहर