अन्य
    Saturday, September 7, 2024
    अन्य

      विम्स पावापुरी अस्पताल में 6 दिनों से ठप है ओपीडी इमरजेंसी सेवा

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। पावापुरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इंटर्न डॉक्टरों की हड़ताल छठे दिन भी जारी है। ओपीडी से लेकर इमरजेंसी सेवाएं भी ठप है। जिससे गंभीर रूप से बीमार रोगियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। क्योंकि नालंदा जिले के अलावा पड़ोसी जिला शेखपुरा नवादा, जमुई आदि स्थानों से यहां इलाज के लिए हर दिन भारी संख्या में रोगी यहां इलाज कराने पहुंचते हैं।

      परंतु दुर्भाग्य है कि विम्स पावापुरी में चिकित्सा सेवा ठप है। हड़ताली डॉक्टर काम पर नहीं लौट रहे हैं। जबिक सुबह से ही अस्पताल गेट पर मरीजों का आना हो जाता है। डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे है। लेकिन इंटर्न डॉक्टर काम पर आने को तैयार नहीं हैं।

      विम्स पावापुरी में इलाज के लिए हर दिन ओपीडी के समय सुबह आठ बजे के करीब से भारी संख्या में रोगी इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। ओपीडी में पूर्व में करीब चार से पांच हजार तक रोगी आ रहे थे।

      अभी भी यहां हर दिन दो से ढाई हजार रोगी आ रहे हैं। लेकिन विम्स के गेट में ताला लगे रहने से लोग गेट के पास ही ठहर जा रहे हैं। क्योंकि हड़ताल की वजह से डॉक्टर ड्यूटी पर तैनात नहीं हो पा रहे हैं।

      पावापुरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के हड़ताली डॉक्टरों का कहना हैं कि जब तक उनकी मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग नहीं मान ली जाती है, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। हड़ताली डॉक्टरों ने अस्पताल परिसर में बैनर पोस्टर लगा कर अपनी मांग पर अड़े हुए हैं।

      फिलहाल यहां मौसमी बीमारियों के मरीजो सर्वाधिक संख्या में इलाज के लिए आ रहे हैं। लेकिन अस्पताल का गेट बंद होने के कारण उन्हें बिना इलाज के ही वापस लौटना पड़ रहा है। जिससे मरीजों को छह दिन से भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

      इस संबंध में विम्स अस्पताल अधीक्षक डॉ अरुण कुमार सिन्हा का कहना है कि हड़ताल समाप्त कराने के लिए प्रयास जारी है। लेकिन अभी तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला है। जल्द ही समस्या का हल हो जाने की उम्मीद है।

       विम्स पावापुरी में चिकित्साकर्मियों के साथ मारपीट, देखें X पर वायरल वीडियो

      BPSC शिक्षकों को नहीं मिलेगें अन्य कोई छुट्टी, होगी कार्रवाई

      महिला की मौत के बाद अस्पताल में बवाल, तोड़फोड़, नर्स को छत से नीचे फेंका

      अब इन शिक्षकों पर केके पाठक का डंडा चलना शुरु, जानें बड़ा फर्जीवाड़ा

      देखिए केके पाठक का उल्टा चश्मा, जारी हुआ हैरान करने वाला फरमान, अब क्या करेंगे लाखों छात्र

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!
      विश्व को मित्रता का संदेश देता वैशाली का यह विश्व शांति स्तूप राजगीर वेणुवन की झुरमुट में मुस्कुराते भगवान बुद्ध राजगीर बिंबिसार जेल, जहां से रखी गई मगध पाटलिपुत्र की नींव राजगीर गृद्धकूट पर्वत : बौद्ध धर्म के महान ध्यान केंद्रों में एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल