अन्य
    Monday, May 27, 2024
    अन्य

      नालंदा में 99 बदमाशों पर लगाया गया CCA, दर्जन भर हुए जिला बदर

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। आसन्न लोकसभा चुनाव, रामनवमी त्योहार को शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए बिहार अपराध नियंत्रण अधिनियम के तहत नालंदा जिला दंडाधिकारी ने न्यायालय में सुनवाई की।

      इस सुनवाई के दौरान फेज वाई फेज कुल 99 बदमाशों पर सीसीए के तहत आदेश जारी किया गया। जिसमें जिला बदर या थाना बदर करने का आदेश निर्गत किया है।

      थाना बदर होने वाले बदमाश निर्धारित थानों में जाकर सप्ताह में तीन से चार दिन अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे, जबकि जिला बदर होने वाले बदमाश अपने जिला छोड़कर बाहर चले जाएंगे। संबंधित थानाध्यक्ष अधिसूचित बदमाशों को जिला बदर और थाना बदर की कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे।

      कौन-कौन बदमाश हुए जिला बदरः छबीलापुर थाना क्षेत्र के चंदौरा गांव निवासी संतोष प्रसाद, शशि कुमार, पंकज कुमार, संजय कुमार, चुनचुन प्रसाद, पारस पासवान, अविनाश कुमार और अनिल कुमार को 3 महीने के लिए जिला बदर किया गया है।

      इसके अलावा चंदौरा गांव के ही उमेश पासवान, सतीश कुमार, ललित कुमार और प्रवीण कुमार को भी जिला बदर करने का आदेश निर्गत किया गया है।

      वहीं आदेश पारित होने के दिन से अगले 6 महीने तक थाना बदर होने वाले बदमाश दूसरे थाने में सप्ताह में 4 दिन जाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। उसमें मानपुर थाना क्षेत्र के गोगरीपर निवासी राहुल यादव, मकदूआ गांव निवासी मतलु यादव, अजीत यादव उर्फ मोती यादव, अलौदीया के संतोष सिंह, गोगरीपर के बौधा यादव और नूरसराय थाना क्षेत्र के प्रहलाद नगर गांव निवासी अवध बिहारी उर्फ बंडा यादव शामिल है।

      इसके अलावा बेन थाना क्षेत्र के पांच कतरीसराय थाना क्षेत्र के दो, गिरियक थाना क्षेत्र के 19, सिलाव थाना क्षेत्र के चार, नालंदा थाना क्षेत्र के तीन, औंगारी थाना क्षेत्र के दो, परबलपुर थाना क्षेत्र के तीन, खुदागंज थाना क्षेत्र के दो, राजगीर थाना क्षेत्र के तीन, पीरबीघा थाना क्षेत्र के दो, चंडी थाना क्षेत्र के तीन, चिकसौरा थाना क्षेत्र के एक और सारे थाना क्षेत्र के तीन बदमाश को थाना बदर किया गया है।

      इसके अलावा एकंगरसराय थाना क्षेत्र के दो, इस्लामपुर थाना क्षेत्र से 12, करायपरसुराय थाना क्षेत्र के चार, हिलसा थाना क्षेत्र के तीन, चंडी थाना क्षेत्र के दो, लहेरी थाना क्षेत्र के चार कुख्यात और सिलाव थाना के शातिर बदमाशों को थाना बदर किया गया है।

      इन बदमाशों को गांव में रहने से आसपास के क्षेत्र में पर्व, त्योहारों के दिन और चुनाव के दिन गड़बड़ी फैलने की आशंका संबंधित थानाअध्यक्ष ने व्यक्त की है। संबंधित थाना अध्यक्षों ने कुख्यात और शातिर बदमाशों पर सीसीए लगाने की अनुशंसा पुलिस अधीक्षक नालंदा को भेजी।

      इसके बाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जिला दंडाधिकारी के न्यायालय में प्रस्तुत किया गया जिला दंडाधिकारी ने सुनवाई के दौरान इन अभियुक्तों के विरुद्ध की गई टिप्पणियों से सहमत हुए और जिला बदर तथा थाना बदर करने का आदेश निर्गत कर दिया।

      गर्मियों की छुट्टी में चालू रहेगा मिशन दक्ष और मध्याह्न भोजन

      अभिभावकों का शॉपिंग मॉल बना बिहारशरीफ का RPS स्कूल

      अतंर्राष्ट्रीय पर्यटन नगर राजगीर की बड़ी मुसीबत बने फुटपाथी दुकानदार

      नालंदा में इन 10 सरकारी स्कूलों की हुई अकाल मौत, जानें वजह

      नालंदा के इन 420 फर्जी नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग पटना में शुरु

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!