अन्य
    Thursday, May 30, 2024
    अन्य

      एसपी-डीएम ने ऐतिहासिक औंगारी धाम छठ मेला का लिया जायजा

      एकंगरसराय (नालंदा दर्पण)। पावन चैती छठपर्व के मौके पर नालंदा जिलाधिकारी शशांक कुमार शुभंकर और एसपी अशोक कुमार मिश्रा ने ऐतिहासिक औंगारी धाम के औंगारी धाम सरोवर, पार्किंग जोन,छठ व्रतियों के ठहरने की जगह आदि का जायजा लिया।

      SP DM took stock of the historical Aungari Dham fair 2इस दौरान उन्होंने औंगारी धाम ट्रस्ट के सदस्यों, मंदिर के पुजारियों, मुखिया तथा ग्रामीणों के साथ बैठक कर मेले में छठ व्रतियों को कैसे अधिक सुविधा और सहयोग मिले, उसे लेकर विचार विमर्श किया।

      उन्होंने कहा कि औंगारी धाम मंदिर में अर्ध्य प्रदान करने वाली श्रद्धालुओ की काफी भीड़ होती है। मेले में काफी भीड़ को देखते हुए उनकी सुविधा के लिए ठहरने की जगह, पानी की समुचित व्यवस्था, बिजली, स्वास्थ्य केंद्र काउंटर की व्यवस्था, गाड़ियों की शौचालय की व्यवस्था, भीड़ होने वाले जगहों पर पुलिस बल की व्यवस्था, बाहरी पार्किंग, ब्रेकेटिंग, ठहरने की जगहों पर पानी टैंकर व शौचालय की व्यवस्था आदि शामिल है।

      जिलाधिकारी ने संबंधित सभी अधिकारियों एवं कर्मियों को निर्देश दिया कि सभी अपने डयूटी पर तैनात रहेंगे। साथ ही ट्रस्ट के सदस्यों को कहा कि व्रतियों को किसी प्रकार दिक्कत नहीं हो, इसके लिए जगह-जगह पर भोलेटियर को तैनात करेंगे। तालाब में गोताखोर, नाव से पूरी निगरानी करने का निर्देश दिया।

      साथ ही बिजली, पानी, की व्यवस्था सुसमय करने का निर्देश सम्बंधित पदाधिकारी को दिए। खासकर ग्रामीणों एवं समाजसेवियों की शिकायत पर जिलाधिकारी ने शख्त आदेश दिया कि छठ पर्व में आने वाले वाहनों से यदि कोई भी ठीकेदार पैसा वसूलती है तो उस पर प्रथमिकी दर्ज कर उसे जेल भेजें।

      इस मौके पर एसडीओ प्रवीण कुमार, डीएसपी सुमित कुमार, बीडीओ प्रशांत कुमार, सीओ कुमार, पुलिस निरीक्षक श्रीकांत कुमार, सहायक विद्युत अभियंता पप्पू कुमार, औंगारी थानाध्यक्ष सुषमा कुमारी, ट्रस्ट के उपाध्यक्ष बीएन यादव, नवल किशोर, पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि भोली सिंह, औंगारी मुखिया प्रतिनिधि सन्तोष कुमार, मुनचुन कुमार, डॉ. संजीव कुमार, महेंद्र प्रसाद आदि लोग मौजूद थे।

      गर्मियों की छुट्टी में चालू रहेगा मिशन दक्ष और मध्याह्न भोजन

      अभिभावकों का शॉपिंग मॉल बना बिहारशरीफ का RPS स्कूल

      अतंर्राष्ट्रीय पर्यटन नगर राजगीर की बड़ी मुसीबत बने फुटपाथी दुकानदार

      नालंदा में इन 10 सरकारी स्कूलों की हुई अकाल मौत, जानें वजह

      नालंदा के इन 420 फर्जी नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग पटना में शुरु

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!