29.2 C
Bihār Sharīf
Tuesday, November 28, 2023
अन्य

    चंडी नगर पंचायत में विकास कार्य नहीं होने से नाराज़ पार्षदों ने दिया धरना, उपमुख्य पार्षद भी साथ

    चंडी (नालंदा दर्पण)। नगर पंचायत चंडी में विकास कार्य न होने से नाराज पार्षद और उप मुख्य पार्षद ने नगर पंचायत कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया।

    Councilors angry over lack of development work in Chandi Nagar Panchayat staged a protest Deputy Chief Councilor also accompaniedपूर्व सूचनार्थ इस धरना में वार्ड पार्षदों ने कार्यपालक पदाधिकारी और अध्यक्ष पर जम कर भड़ास निकाली और कहा नगर में चुनाव हुए नौ तक महीने से ऊपर हो गए लेकिन अभी तक किसी भी वार्ड में नाली, गली, ढलाई , ईंट सोलिंग या कोई भी विकास का कार्य अभी तक नहीं हो पाया है।

    हर बार बैठक होती है और बैठक में कुछ ही दिनों में कार्य का शिलान्यास होने की भी बात होती है। लेकिन फिर कोई ना कोई बहाना बनाकर कार्य को रोक दिया जाता है।

    नगर उप मुख्य पार्षद प्रवीण कुमार सुमन ने तो यहां तक आरोप लगाया कि कुछ वार्डों में प्राक्कलन भी तैयार हैं। उसके बाद भी शिलान्यास नहीं हो पाता हैं।

    उपमुख्य पार्षद ने कहा कि बैठक में कार्यों को कुछ दिनों में कर देने की बात कही जाती है।लेकिन उन सभी कामों को अध्यक्ष द्वारा लटकाए रखा जाता है। आवास योजना का काम भी लगभग चार महीना पहले सभी वार्ड पार्षद , अध्यक्ष , उपाध्यक्ष को चिन्हित कर देने को कही गई थी। लेकिन उपाध्यक्ष और वार्ड पार्षदों के द्वारा 5 जुलाई को ही सूची कार्यालय को सौंप दी गई।

    फिर वही अध्यक्ष के द्वारा आवास की सूची कुछ दिनों पहले कार्यालय में जमा किए जाते हैं। जरूरतमंद गरीबों का अभी तक नगर में आवास बनकर तैयार हो गए होते। जो अभी तक जांच प्रक्रिया भी पूरी नही हो पाई है। इसी तरह हर विकास के कार्यों को सिर्फ लटकाने की आदत एक प्रवृत्ति के रूप में जन्म लेते जा रही है। जो नगर के विकास के लिए उत्तम नहीं है।

    धरना में वार्ड पार्षद शत्रुघ्न कुमार , राकेश रौशन बबलू, सूरज बंटी, नीलम कुमारी, पूजा कुमारी, कंचन कुमारी, ललन केवट, पार्षद प्रतिनिधि सत्येंद्र कुमार मदन आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

    विज्ञापित

    error: Content is protected !!