अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      उपविकास आयुक्त ने परवलपुर में जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों के साथ की बैठक

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। आज परवलपुर प्रखंड के चौसंडा एवं शिवनगर पंचायत में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में स्थानीय जन प्रतिनिधियों एवं आम लोगों द्वारा प्रखंड से संबंधित मुख्य समस्याओं/आवश्यकताओं के बारे में बताया गया।

      इन समस्याओं के समाधान तथा अन्य आवश्यकताओं से संबंधित योजनाओं की फिजिबिलिटी को लेकर जिलाधिकारी ने प्रखंड सभागार में जनप्रतिनिधियों एवं संबंधित विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक किया।

      चोरिया पइन की उड़ाही एवं पुलिया निर्माण तथा मुहाने नदी पर पुल के निर्माण एवं अन्य पइन के जीर्णोद्धार हेतु लघु जलसंसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता को स्थल भ्रमण कर योजना का प्रस्ताव तैयार करने का निदेश दिया गया।

      चौसंडा में मिनी स्टेडियम के निर्माण हेतु प्रोग्राम पदाधिकारी को मनरेगा के तहत योजना का प्राक्कलन तैयार करने को कहा गया।

      चौसंडा में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन एवं ताराबिगहा में प्राथमिक विद्यालय भवन  निर्माण, मई में पंचायत सरकार भवन हेतु जमीन चिन्हित करने का निदेश अंचलाधिकारी को दिया गया।

      प्रखंड की नदियों को फल्गु नदी से उदेरा स्थान बराज के माध्यम से जोड़ने के लिए जल संसाधन विभाग के अभियंता को फिजिबिलिटी रिपोर्ट के अनुरूप कार्रवाई का निदेश दिया गया।

      चंडी-छबिलापुर पथ के चौड़ीकरण हेतु पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को प्रस्ताव तैयार करने को कहा गया।

      ग्रामीण संपर्क पथों से संबंधित मामलों में कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग को त्वरित अग्रेतर कार्रवाई का निदेश दिया गया। विभिन्न अन्य मांगों को लेकर संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को अग्रेतर कार्रवाई का निदेश दिया गया।

      बैठक में विभिन्न संबंधित विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं स्थानीय जन प्रतिनिधिगण एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!