अन्य
    Thursday, July 18, 2024
    अन्य

      चंडी नगर पंचायत में स्वच्छ भारत अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन 

      चंडी (नालंदा दर्पण)। स्वच्छ भारत अभियान के तहत शनिवार को चंडी नगर पंचायत के अंतर्गत बापू हाईस्कूल और बालिका स्कूल में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

      Many programs organized under Swachh Bharat Abhiyan in Chandi Nagar Panchayat 1इस मौके पर प्रश्नोत्तरी, पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन में महत्वपूर्ण योगदान चंडी नगर पंचायत के मुख्य उप पार्षद प्रवीण कुमार सुमन का रहा। उन्होंने इस मौके पर बच्चों से  स्वच्छता तथा स्वास्थ्य को लेकर चर्चा की और उन्हें स्वस्थ्य रहने की महत्वपूर्ण जानकारी दी।

      स्वच्छ भारत अभियान के तहत मुख्य उप पार्षद प्रवीण कुमार सुमन ने बापू हाईस्कूल में आयोजित कार्यक्रम में सभी छात्रों को स्वास्थ्य तथा स्वच्छता के प्रति जागरूकता के लिए शपथ दिलाई।

      शपथ दिलवाते हुए नगर उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार सुमन ने बच्चों से स्वच्छता के बारे में विस्तार से चर्चा की और स्वस्थ रहने के टिप्स भी दिये। बापू उच्च विद्यालय में बच्चों को टीशर्ट भी वितरण किए गए।

      वहीं बालिका उच्च विद्यालय में नगर अध्यक्ष मनोज कुमार के देखरेख में क्विज प्रतियोगिता तथा पेंटिंग प्रतियोगिता रखी गई जिसमें बालिकाओं की क्विज में सात समूह तथा पेंटिंग प्रतियोगिता में सात समूह में भाग लिया।

      नगर अध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि नगर को स्वच्छ बनाएं रखना हम सब का दायित्व ही नहीं कर्तव्य भी है।इस भूमिका में छात्रों को आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत को स्वच्छ रखने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। नगर स्वच्छ नहीं रहेगा तो हम भी स्वस्थ नहीं रह सकते हैं।

      कार्यक्रम में पार्षद शत्रुघ्न कुमार, बालिका उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापिका सुनंदा कुमारी, शिक्षक लाल बाबू, राकेश कुमार , जितेंद्र कुमार, शंकर नाथ चौधरी, कुमारी कनक सिंह , प्रगति कुमारी , नगर सुपरवाइजर विनय कुमार उपस्थित थे।

      वहीं बापू उच्च विद्यालय में पार्षद प्रतिनिधि ज्ञान प्रकाश, विद्यालय प्रभारी रवि कुमार, सुबोध कुमार , रुपेश कुमार, श्रीकांत कुमार, विश्वजीत कुमार, मृत्युंजय कुमार, नगर सुपरवाइजर विवेक कुमार, नगर सुपरवाइजर सुरेंद्र चौधरी, विजय कुमार आदि उपस्थित थे।

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!