अन्य
    Sunday, June 23, 2024
    अन्य

      सीएम नीतीश कुमार पहुंचे नालंदा, चंद्रिका पावर के इथेनॉल उत्पादन प्रतिष्ठान का किया उद्घाटन

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शुक्रवार को नालंदा जिले के फतेहली गांव में सौ करोड़ रुपए की लागत से बने चंद्रिका पावर के इथेनॉल उत्पादन प्रतिष्ठान का उद्घाटन किया।

      CM Nitish Kumar reached Nalanda inaugurated Chandrika Powers ethanol production facilityइस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य में कई सौर और पवन ऊर्जा परियोजनाएं चल रही हैं।

      उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं से राज्य को बड़ी मात्रा में बिजली मिल रही है। इथेनॉल उत्पादन प्रतिष्ठान भी राज्य के ऊर्जा क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण योगदान देगा।

      इस मौके पर मंत्री समीर महासेठ कहा कि यह प्रतिष्ठान बिहार के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। यह प्रतिष्ठान प्रतिवर्ष 100 मिलियन लीटर इथेनॉल का उत्पादन करेगा। यह इथेनॉल पेट्रोल में मिलाकर इस्तेमाल किया जाएगा। इससे बिहार में पेट्रोल की खपत में कमी आएगी और पर्यावरण को भी लाभ होगा।

      वही मंत्री श्रवण कुमार ने लालू से नीतीश की मुलाकात पर कहा नीतीश और लालू के मुलाकात से बीजेपी में खलबली मच गई है, क्योंकि 2024 में बीजेपी का सफाया होने वाला है।

      उन्होंने कहा कि बिना गर्म किए हुए भाजपा जाने वाली नहीं है। इसलिए भारतीय जनता पार्टी का सफाई के लिए राजनीति को गर्म करना जरूरी है।

      इस मौके पर स्थानीय नालंदा सांसद कौशलेंद्र कुमार के अलावे कई विधायक एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!