अन्य
    Friday, June 21, 2024
    अन्य

      पीएनबी का 3.5 करोड़ ऋण नहीं चुकाने पर 97.30 लाख में नीलाम हुआ राइस मिल

      नालंदा दर्पण डेस्क। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) का ऋण अदा नहीं कर पाने की स्थिति में बैंक द्वारा न्यायिक तरीके से शिवसागर राइस मिल को नीलाम हो गया। नीलामी के बाद ऋण बसूली न्यायाधिकरण के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी बिहारशरीफ के द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी अजय कुमार के नेतृत्व में डीआरटी से नियुक्त अधिवक्ता आयुक्त आलोक कुमार ने क्रेता को दखल कब्जा दिलाया।

      पंजाब नैशनल बैंक बिहारशरीफ के शाखा प्रबंधक उतम कुमार के अनुसार दीपनगर निवासी श्रवण साव ने 2011 में शिवसागर राइस मिल की जमीन तथा मशीनरी को बंधक रखकर पंजाब नेशनल बैंक बिहारशरीफ से साढ़े 3 करोड़ रुपए का व्यवसायिक ऋण लिया था, जो ब्याज सहित करीब चार करोड़ पांच लाख से भी अधिक हो गया था।

      ऋण धारक द्वारा कई बार नोटिस के बाद भी कर्ज नहीं चुकाया गया। इसके बाद बैंक ने डीआरटी (ऋण वसूली प्राधिकरण) पटना में गुहार लगाई। न्यायालय द्वारा बैंक के पक्ष में फैसला आने के बाद नीलामी की प्रक्रिया पूर्ण की गई। इसमें सफल क्रेता दीपनगर निवासी मनोज कुमार को कुल 97 लाख 30 हजार रुपए में मिल की नीलामी कर दी गई।

      डीआरटी पटना द्वारा अधिकृत एडवोकेट कमिश्नर आलोक कुमार, पंजाब नेशनल बैंक मंडल कार्यालय के गिरिजिश कुमार, राजेन्द्र प्रसाद, पंजाब नेशनल बैंक के प्राधिकृत अधिवक्ता कुमार संजय नयनम, विधि अधिकारी अजय सेन, दीपनगर थानाध्यक्ष नारदमुनी सिंह ने पर्याप्त पुलिस बल की मौजूदगी में क्रेता मनोज कुमार को शांतिपूर्ण तरीके से दखल कब्जा दिलाया गया।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!