अन्य
    Thursday, May 30, 2024
    अन्य

      नालंदा में इस साल रामनवमी पर नहीं निकलेगी शोभायात्रा

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। विश्व हिन्दू परिषद्, बजरंग दल, मातृशक्ति तथा दुर्गावाहिनी नालंदा के कार्यकर्ताओं के द्वारा सामूहिक रूप से प्रेस वार्ता कर इस वर्ष रामनवमी शोभा यात्रा को पूरे जिले में स्थगित किये जाने की घोषणा की गई है।

      इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि बिहार सरकार और जिला प्रशासन के द्वारा शोभायात्रा निकालने के लिए लागू किये गए सख्त गाईडलाईन का अनुपालन असंभव है। विगत वर्ष रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हुए पत्थरबाजी से शोभा यात्रा को प्रभावित कर दंगा भड़काया गया था। जिसमें हमारे ही अनेको कार्यकर्ताओं को मुकदमें में फंसाकर जेल भेजा गया था।

      उन्होंने कहा कि अभी भी भिन्न-भिन्न त्योहारों में बिना किसी कारण के जेल भेजकर अनुसंधान के नाम पर फंसाया जाता है। जिसके कारण हिन्दू समाज अपने ही त्योहार को मनाने में असमर्थ महसूस कर रहा है। बिहार सरकार व जिला प्रसाशन के कड़े रुख के कारण शोभायात्रा के बीच संगठन के साथ टकराव की स्थिति उत्पन्न न हो और हमारे कार्यकर्ता और समाज के लोग पुनः मुकदमें में न फंसे, यह विचार कर तथा शीर्ष अधिकारियों से परामर्श के बाद इस वर्ष के लिए श्रीराम नवमी शोभायात्रा को नालंदा जिले में स्थगित किया गया है।

      उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को आश्वस्त करना चाहता हूं कि विश्व हिन्दू परिषद तथा बजरंग दल के बैनर तले इस वर्ष कोई भी रामनवमी शोभायात्रा पूरे नालंदा जिले में नहीं निकलेगी। धर्म प्रेमी एवं श्रद्धालु इस वर्ष अपने अपने घरों और मंदिरो मे परंपरागत तौर पर रामोत्सव मनाएं।

      इस अवसर पर प्रांत सह प्रवर्तन प्रमुख धीरज कुमार, प्रांत प्रशासनिक प्रमुख राम बहादुर सिंह, विभाग संयोजक कुंदन कुमार, पूर्व विभाग संयोजक गौरव कुमार, प्रांत धर्मप्रसार प्रमुख सिंह आदि उपस्थित थे।

       अब सरकारी स्कूलों के कक्षा नौवीं में आसान हुआ नामांकन

      गर्मी की छुट्टी में शिक्षकों के साथ बच्चों को भी मिलेगा कड़ा टास्क

      बिहार को मिले 702 महिलाओं समेत 1903 नए पुलिस एसआइ

      जानें डिग्री कॉलेजों में कब से कैसे शुरु होंगे पार्ट-2 और पार्ट-3 की परीक्षा

      एक माह बाद भी फर्जी नगर शिक्षक को नहीं ढूंढ पाई है पुलिस

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!