अन्य
    Friday, April 12, 2024
    अन्य

      नालंदा का कल्याण बिगहा और गोखुलपुर ओपी बना स्वतंत्र थाना

      हरनौत (नालंदा दर्पण)। बिहार सरकार के गृह विभाग से अधिसूचना निर्गत होने के बाद कल्याणबिगहा ओपी एवं गोकुलपुर ओपी अब स्वतंत्र थाना के रूप में विधिवत रूप से कार्य करेगा। उक्त दोनों थानों का उद्घाटन ट्रैफिक डीएसपी सुनील कुमार ने किया। ये दोनों पहले ओपी थे।

      Nalandas Kalyan Bigha and Gokulpur OP become independent police stations 1इस मौके पर एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि थाना बन जाने से स्थानीय लोगों को पुलिस की सुविधा बेहतर रूप से मिलेगी। किसी भी तरह की घटना घटित होने के बाद पीड़ित ओपी में प्राथमिकी दर्ज करने जाते थे। वह ओपी प्रभारी कनेक्टिंग थाना जाकर प्राथमिकी नंबर लेकर प्राथमिकी दर्ज करते थे। जिसमें 3 से 4 दिन का समय लग जाता था। इस प्रक्रिया से आम लोगों को काफी दिक्कतें और परेशानी होती थी।

      एसपी ने बताया कि आम लोगों को कोई परेशानी और दिक्कत ना हो, सभी तरह की सहूलियत मिले, इसके लिए अब स्वतंत्र थाना के रूप में गोकुलपुर व कल्याणबिगहा काम करेगा। जहां से आवेदन देने के बाद शीघ्र ही प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। आवेदक को प्राथमिकी नंबर भी तुरंत ही मिल जाएगा।

      उन्होंने बताया कि कल्याण बिगहा थाना के तहत कल्याण बिगहा, बराह, महथवर, डिहरा, बलवापर, दलदलीचक, टाडापर सर्किल, कोलावा, सागरपर, वरुणतर, सिरसी, हसनपुर, बड़की आमर, छोटकी आमर, त्रिलोकी बिगहा, करीमचक बलवा, महमुदपुर बलवा एवं गंगा विगहा इस थाने क्षेत्र में आता है।

      एसपी ने कहा कि अपग्रेड होने के बाद इन दोनों ओपी को पूर्ण रूप से स्वायत्तता मिल जायेगी। इसके अलावा डायल-112 सेवा से भी इन थानों को टैग किया जायेगा। अब से केस रजिस्टर्ड होना शुरू हो जाएगा।

      नालंदा लोकसभा चुनाव को लेकर सभी हेलीपैडों को अलर्ट रखने का आदेश

      बैंककर्मियों ने बिहारशरीफ नगर में ऋण वापसी को लेकर चलाया अनोखा अभियान

      राजगीर-बिहारशरीफ मार्ग पर महिला की गला रेतकर निर्मम हत्या

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=H4XgbdyJs0Q[/embedyt]

      नालंदा में BSEB की बड़ी कार्रवाई, 36 हाई स्कूल की मान्यता रद्द

      मंत्री श्रवण कुमार के घर में सरकारी योजनाओं की लूट का आलम देखिए

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!
      बिहारशरीफ नगर का रमणीक स्थान हिरण्य पर्वत नकली और असली दवाइयां में पहचान के तरीके दुनिया का पहला प्रसिद्ध विश्व शांति स्तूप राजगीर बिहार की सैर कीजिए जानें राजगीर ब्रह्म कुंड का अद्भुत रहस्य ई BPSC टीचर बच्चों के बीच क्या मिमिया रहा है KK पाठक साहब?