अन्य
    Friday, April 12, 2024
    अन्य

      केके पाठक के नालंदा पहुंचने की सूचना से शिक्षकों-अफसरों में हड़कंप

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के आज नालंदा जिला आगमन की खबर से सरकारी स्कूलों में हड़कंप मच गया है। सरकारी स्कूलों के प्रधानाध्यापक अपने-अपने स्कूलों की मूलभूत सुविधाओं को जहां दुरुस्त करने में जुट गए हैं।

      वहीं आज के दिन विद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों को भी पूरी तरह से सुचारू रखने का प्रयास में लगे हुए हैं। स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के द्वारा सभी सहायक शिक्षकों को आज को स्कूलों में मौजूद रहकर पठन-पाठन में तत्पर रहने को कहा गया है।

      स्कूलों में मौजूद शौचालय तथा यूरिनरी आदि को साफ-सुथरा रखने के साथ-साथ विद्यालय की साफ सफाई, बच्चों की स्वच्छता आदि पर भी ध्यान दिया जा रहा है।

      इधर जिला शिक्षा पदाधिकारी राज कुमार के द्वारा निरीक्षण जिले के सभी उर्दू विद्यालयों को भी आज के दिन खुला रखने का निर्देश जारी किया गया है।

      अब सरकारी स्कूलों के शिक्षक अपर मुख्य सचिव के आगमन तथा लौटने का मार्ग की जानकारी भी जुटाने का प्रयास कर रहे हैं। उनके आने के मार्ग से संबंधित तरह-तरह की अटकलें भी लग रही है। विशेष रूप से मुख्य मार्ग पर स्थित विद्यालयों में तो पूरी तरह हाई अलर्ट रखा जाएगा।

      हालांकि किसी को नहीं पता है कि अपर मुख्य सचिव सबसे पहले किस विद्यालय में प्रवेश करेंगे। इसलिए पटना से नालंदा जिला प्रवेश करते ही मुख्य मार्ग पर स्थित सभी सरकारी स्कूलों में शिक्षक पूरी तरह से तैयारी में लगे हुए हैं कि कहीं अपर मुख्य सचिव को विद्यालय में कोई कमी नजर नहीं आये।

      स्कूलों के द्वारा छात्र-छात्राओं को भी आज निश्चित रूप से विद्यालय में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। अब आज अपर मुख्य सचिव कौन-कौन से विद्यालय पहुंचेंगे यह तो अनुमान लगाना भी मुश्किल है।

      प्रेम प्रसंग में पड़ी महिला की हत्या कर बरगद की डाली से टांग दिया

      मंत्री श्रवण कुमार की मानसिक हालत बिगड़ी, चंदा कर ईलाज कराएगी राजद

      नाबालिग संग दुष्कर्म मामले में दोषी को 20 साल कठोर कारावास की सजा

      PM मोदी ने राजगीर रेलवे स्टेशन पर किया खाजा स्टॉल का शुभारंभ

      बिहारशरीफ नगर के गौरागढ़ मोहल्ला से 6 स्मैक तस्कर धराए

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!