अन्य
    Saturday, July 20, 2024
    अन्य

      पूर्वाह्न 9:00 बजे स्कूल खुलते ही भेजनी होगी शिक्षकों की ग्रुप तस्वीर, नहीं चलेगी लेटलतीफी

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। शिक्षकों की लेटलतीफी पर रोक लगाने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा नित्य नए प्रयोग किया जा रहे हैं। अब शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के आदेश पर शिक्षकों को 9:00 बजे पूर्वाह्न स्कूल पहुंचते ही स्कूल में मौजूद सभी शिक्षकों की ग्रुप फोटो जिला कार्यालय को व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजनी होगी।

      विभाग द्वारा यह प्रयास किया जा रहा है कि शिक्षक समय पर अपने-अपने विद्यालय अवश्य पहुंचे। निर्धारित समय के बाद स्कूल पहुंचने वाले शिक्षकों को अनुपस्थित मान लिया जाएगा।

      जिला शिक्षा पदाधिकारी राज किशोर के द्वारा सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को इस निर्देश का पालन करने का आदेश दिया गया है। आदेश के आलोक में सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों के द्वारा भी अपने-अपने प्रखंडों के सभी प्रारंभिक, मध्य, माध्यमिक तथा उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिया गया है।

      प्रधानाध्यापक 9:00 बजे स्कूल पहुंचने वाले सभी शिक्षकों की ग्रुप फोटो कैम ऐप से खींचेंगे ताकि फोटो की विश्वसनीयता बनी रहे। इसी के साथ ही साथ यह भी निर्देश दिया गया है कि अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों का नाम तथा अवकाश का प्रकार भी हर रोज जिला शिक्षा कार्यालय को भेजी जाए। इससे अब शिक्षकों की लेट लतीफी पर ब्रेक लगने की उम्मीद बनी है।

      पूर्व में अक्सर लेट से आने वाले शिक्षक भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में सफल हो जाते थे। इस नई प्रक्रिया से 9:00 बजे के बाद उनकी उपस्थिति दर्ज होनी संभव नहीं होगी। इस नई प्रक्रिया से अब शिक्षकों की मुश्किलें और बढ़ गई है। अब मिनट भर देर से आने वाले शिक्षक भी फोटोग्राफ में शामिल होने से वंचित हो जाएंगे और बाद में कार्रवाई के भागी बनेंगे।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=JhDnEB95JwE[/embedyt]

      चंडी नगर पंचायत में हर माह हो रहा 2-3 लाख रुपए का सफाई घोटाला

      मुखिया को नहीं पता कहां है पंचायत की संचिकाएं, रोजगार सेवक कहता है- तू नीच जात है…

      नालंदा लोकसभा चुनाव को लेकर सभी हेलीपैडों को अलर्ट रखने का आदेश

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=nTxQIxOMLBs[/embedyt]

      बैंककर्मियों ने बिहारशरीफ नगर में ऋण वापसी को लेकर चलाया अनोखा अभियान

      राजगीर-बिहारशरीफ मार्ग पर महिला की गला रेतकर निर्मम हत्या

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!
      विश्व को मित्रता का संदेश देता वैशाली का यह विश्व शांति स्तूप राजगीर वेणुवन की झुरमुट में मुस्कुराते भगवान बुद्ध राजगीर बिंबिसार जेल, जहां से रखी गई मगध पाटलिपुत्र की नींव राजगीर गृद्धकूट पर्वत : बौद्ध धर्म के महान ध्यान केंद्रों में एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल राजगीर का पांडु पोखर एक मनोरम ऐतिहासिक धरोहर