अन्य
    Tuesday, April 30, 2024
    अन्य

      लापरवाही को लेकर ‘घेरा डालो,डेरा डालो’ आंदोलन करेंगे अब फुटपाथ दुकानदार

      “सभी नगर पंचायत के अधिकारियों को निबंधन प्रमाण पत्र , वेडिंग जोन का निर्माण,  टाउन लेवल फेडरेशन का गठन करने का निर्देश दिया था। लेकिन आज तक उक्त बातो का अनुपालन नहीं किया गया है। यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा…”

      राजगीर (नीरज)।  नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच की मासिक बैठक सूर्यकुंड परिसर के प्रांगण में की गई, जिसकी अध्यक्षता मंच के अध्यक्ष गोपाल भदानी ने की।

      बैठक के उपरांत मंच के समन्वयक अमित कुमार पासवान ने कहा कि आए दिन फुटपाथ दुकानदारों को अतिक्रमण के नाम पर तंग तबाह किया जाता है, लेकिन पथ विक्रेता कानून अधिनियम 2014 के तहत मिलने वाले सारी सुविधाएं को लेकर आज तक नगर पंचायत के द्वारा सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा है।

      उन्होंने कहा कि बीते दिन विभिन्न समस्याओं को लेकर नालंदा फुटपाथ दुकानदारों के द्वारा विशाल प्रदर्शन किया गया था। प्रदर्शन के दौरान तत्कालीन जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सर्किट हाउस में टाउन वेंडिग कमिटी का बैठक कर सभी नगर पंचायत के अधिकारियों को निबंधन प्रमाण पत्र , वेडिंग जोन का निर्माण,  टाउन लेवल फेडरेशन का गठन करने का निर्देश दिया था। लेकिन आज तक उक्त बातो का अनुपालन नहीं किया गया है। यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

      मंच के संरक्षक उमराव प्रसाद निर्मल ने कहा कि अब किसी भी सूरत में लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उक्त सभी मांगों को लेकर आगामी 2 जून 2019 को नगर पंचायत के पास घेरा डालो डेरा डालो के तहत अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 

      मंच के अध्यक्ष गोपाल भदानी ने कहा कि 2 जून के आंदोलन को ऐतिहासिक बनाया जाएगा, इसके लिए विशेष तैयारी हेतु कमेटी का गठन कर लिया गया है।

      मंच के मीडिया प्रभारी रमेश कुमार पान ने कहा कि 2 जून के आंदोलन के दौरान सभी लोगों के लिए भोजन, पानी आदि की व्यापक व्यवस्था की जाएगी। पथ बिक्रेता अधिनियम 2014 के अनुपालन में लापरवाही बरतने बाले अधिकारियों के खिलाफ हाई कोर्ट में मुकदमा भी दायर करने पर सहमति बनी।

      इस अवसर पर नागेंद्र यादव, अजय यादव, सरोज देवी, मंजू देवी, मदन बनारसी, वार्ड पार्षद बिरजू राजवंशी, कृष्ण प्रसाद गुप्ता, कोषाध्यक्ष प्रोफेसर बृजनंदन प्रसाद, राजू कुमार, मनोज यादव, विजय यादव, सुरेंद्र चौधरी, शंकर कुमार, राघो देवी ने भी इस बैठक को संबोधित किया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!