अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      बिहारशरीफ में 2 साइबर अपराधी समेत 3 धराए : फर्जी एटीएम, मोबाइल, 82.5 हजार नगद बरामद

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ अवस्थित लहेरी थाना क्षेत्र के राँची रोड स्थित एक्सीस बैंक के पास पुलिस के द्वारा संदिग्ध परिस्थिति में दो युवक को गिरफ्तार किया गया। जिससे पूछताछ एवं सत्यापन करने पर दोनों युवक साइबर अपराध में संलिप्त पाए गए।

      मामले की जानकारी देते हुए सदर डीएसपी डॉ मोहम्मद शिब्ली नोमानी ने मीडिया को बताया कि गिरफ्तार दोनों अभियुक्त में एक अभियुक्त के पास से कोटक महिन्द्रा का 2 फर्जी एटीएम कार्ड, एक फर्जी सीम, दो मोबाईल सेट एवं नगद 24 हजार रुपए नगद तथा दूसरे के पास से दो मोबाईल सेट, 58 हजार 5 सौ रुपए नगद बरामद किया गया है।

      पुलिस अनुसंधान में यह स्पष्ट हुआ है कि गिरफ्तार दोनों अभियुक्त साईबर फ्रॉड के कारोबार से जुड़े हुये है और फर्जी खाता खोलकर भोली भाली जनता को धोखा देकर पैसों की उगाही करते है उनकी एटीएम के माध्यम से निकासी करते है।

      गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पावापुरी थाना क्षेत्र के गाजीपुर निवासी बिरेन्द्र सिंह के पुत्र मनीष कुमार और कठनुरा के मिथलेश पासवान के पुत्र प्रदीप कुमार उर्फ डिस्पी के रुप की गई है।

      वहीं दूसरे मामले में टॉप टेन के वांछित अपराधकर्मियों के लिस्ट में शामिल एक अभियुक्त को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। लहेरी थाना अध्यक्ष दीपक कुमार को गुप्त सुचना मिली कि थाना आर्म्स एक्ट में वांछित मोहम्मद शाहिद का पुत्र मोहम्मद सरवर अपने घर कटरा पर आया हुआ है।

      इस पर पुलिस द्वारा तुरन्त कार्रवाई करते हुये उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार सरवर का पुत्र पहले भी जेल जा चुका है। वह किराये के घर में हथियार बनाने का काम करता था। पूर्व की छापेमारी में हथियार बनाने के समान के साथ एक अवैध हथियार भी बरामद हुआ था।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!