अन्य
    Sunday, May 26, 2024
    अन्य

      मरकट्टा में वोट बहिष्कार बीच गिरियक में शांतिपूर्व रहा चुनाव

      इस दौरान मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में रोजेदारों के लिए काफी परेशानी झेलनी पड़ी, लेकिन कड़ी धूप और तपिश के बाद भी मुस्लिम महिलाएं कतारबद्ध होकर अपना बहुमूल्य मताधिकार का उपयोग किये……

      गिरियक (नालन्दा दर्पण)। आम लोकसभा चुनाव का सातवें-अंतिम चरण के लोक सभा चुनाव गिरियक में शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। हालांकि कुछ बूथों पर ईवीएम मशीन खराब होने के कारण देर से मतदान होने की खबर मिली। वहीं एक बूथ मरकट्टा गांव में रोड नहीं तो वोट नहीं कि बात पर वोट का बहिष्कार किया गया।GIRIYAK 2

      आज लोक सभा का चुनाव सुबह सात बजे से शुरू हुआ। चोरसुआ के बूथ नम्बर 233 पर मशीन खराब होने के कारण एक घण्टा देर से मतदान शुरू हुआ। गाजीपुर पंचायत के केरुआ गांव के बूथ नम्बर 248 पर, जहां करीब 1200 मतदाता हैं, ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण मतदान कार्य आधा घंटा देर से शुरू हो सका।     

      तेज धूप और भीषण गर्मी के बावजूद अधिकांश बूथों पर धूप में मतदाता खड़े रहकर वोट डालने को कतार बध में दिखे क्योंकि बूथों पर कोई शेड नहीं था। इसके बावजूद मतदाता वोट देकर लौटे ।

      गिरियक के घोड़ा कटोरा स्थित मध्य विद्यालय बूथ संख्या 283 में एक भी प्रशासन या चौकीदार नहीं होने पर मतदाता भी काफी भौंचक थे।

      कुछ बूथों पर सुबह से ही रफ्तार कम दिखा तो कहीं घंटे भर में 15 प्रतिशत वोट डाले गए। प्रखंड के चोरसुआ पंचायत के बकरा गांव में तीन बजे तक बूथ संख्या 231 पर 1153 में 611 वोट डाले गए। वहीं 232 पर 1116 में 601 वोट डालने की खबर मिली।

      इस हिसाब से कुल आंकड़ों के मुताबिक चोरसुआ के बकरा गांव में सबसे अधिक प्रतिशत वोट डाले गयी। वहीं पुरानी एवं चोरसुआ, गिरियक, घोसरावां, केरूआ, सहित अन्य बूथों पर मतदान की रफ्तार अच्छी देखी गयी।

      इस संबंध में निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी धर्मवीर कुमार ने बताया कि गिरियक में कुल 63 मतदान केंद्र बनाया गया था। जिसमें 40 अतिसंवेदनशील 22, एक सामान्य जिसमें 16 वेंडबुल मतदान केंद्र था।

       इस बार कुल 63 हजार 14 मतदाताओं को मतदान में भाग लेना था । इनमें 32 हजार 685 पुरुष एवं 30 हजार 329 महिलाएं हैं। मतदान खत्म होने तक जो आंकड़े आये हैं। इससे 52 से 55 प्रतिशत वोट होने की खबर है ।

      बकरा, केरुआ, जलालपुर, सतौवा, गिरियक में सुबह से ही रोजेदार महिलाएं पुरुष सभी मतदान केंद्र पहुंच गए और अपना मतदान देने को कतार बध्य हो गए। इस बार निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सुबह साथ बजे से मतदान शुरू हुआ, जो शाम छह बजे समाप्त हो गया।

      इस तरह इस बार नालन्दा जिला लोक सभा चुनाव में 35 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम मशीन में बंद हो गया।GIRIYAK 3 GIRIYAK 1

       

      पानी गर्म करने के दौरान रसोई गैस की चपेट में झुलसकर महिला की मौत

      सीएम नीतीश आज राजगीर से करेंगे ‘हर घर गंगाजल’ का शुभारंभ

      बिहार शरीफ और हिलसा कोर्ट परिसर में यूं पढ़ी गई भारतीय संविधान की प्रस्तावना

      नगरनौसा में किसानों ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के पुतले फूंके

      रसोई गैस सिलेंडर फटने से घर में लगी भीषण आग में झुलसकर दो बच्चियों की मौत

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!