अन्य
    Monday, April 15, 2024
    अन्य

      हिलसा में विकराल जाम की समस्या के बीच नोटिश थमा रहा है नगर परिषद 

      हिलसा (नालंदा दर्पण)। हिलसा नगर में जाम की समस्या विकराल बनी हुई है। लोग जाम से मुक्ति के लिए गुहार लगाकर थक चुके हैं। जाम की समस्या का सबसे मुख्य कारण सड़कों के किनारे किया गया अतिक्रमण है। प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने के बाबजूद अतिक्रमणकारी उसी जगह पर काबिज हो जाते हैं।

      हिलसा नगर परिषद के द्वारा एक बार फिर अतिक्रमण की समस्या दूर कर शहरवासियों की जाम से निजात दिलाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। ऐसे में शहर में अतिक्रमण का जाल फैला रहे व्यवसायियों की मुश्किलें बढ़नी लाजमि है।

      हिलसा नगर परिषद के द्वारा सोमवार को अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिया जा रहा है। नोटिस के बाद अगर अतिक्रमण नहीं हटाया तो प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा। शहर में अतिक्रमण की वजह से सड़क सिकुड़ती जा रही है। जिसके कारण आम लोगों को आवागन में काफी परेशानी होती है। सुबह से लेकर देर शाम तक शहर में जाम की समस्या बनी रहती है।

      हालांकि जब-जब प्रशासन के द्वारा अतिक्रमणकारियों को हड़काया जाता है तो कुछ दिन तक शहर में जाम की समस्या एक हद तक कम होती है। फिर जैसे ही माहौल ठंडा पड़ता है तब स्थिति पहले की तरह बन जाती है।

      हिलसा शहर के सिनेमा मोड, जोगीपुर रोड, बिहार रोड, वरुण तल आदि स्थानों पर अतिक्रमण का मकड़ जाल बन चुका है। अतिक्रमणकारी पीछे हटने के बजाय दिन प्रतिदिन सड़कों पर बढ़ते जा रहे हैं। इससे आम लोगों के साथ-साथ स्कूली बच्चों को भी भारी फजीहत होती है।

      हिलसा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी रविशंकर प्रसाद ने बताया कि हिलसा शहर को नेहा इलेक अतिक्रमण मुक्त करने की कवायद शुरू हो चुकी है। अतिक्रमणकारियों को चिन्हित कर नोटिस दिया जा रहा है। निर्धारित समय सीमा के अंदर अतिक्रमण नहीं हटने वालों पर जुर्माना के साथ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=JhDnEB95JwE[/embedyt]

      चंडी नगर पंचायत में हर माह हो रहा 2-3 लाख रुपए का सफाई घोटाला

      मुखिया को नहीं पता कहां है पंचायत की संचिकाएं, रोजगार सेवक कहता है- तू नीच जात है…

      नालंदा लोकसभा चुनाव को लेकर सभी हेलीपैडों को अलर्ट रखने का आदेश

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=nTxQIxOMLBs[/embedyt]

      बैंककर्मियों ने बिहारशरीफ नगर में ऋण वापसी को लेकर चलाया अनोखा अभियान

      राजगीर-बिहारशरीफ मार्ग पर महिला की गला रेतकर निर्मम हत्या

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!
      बिहारशरीफ नगर का रमणीक स्थान हिरण्य पर्वत नकली और असली दवाइयां में पहचान के तरीके दुनिया का पहला प्रसिद्ध विश्व शांति स्तूप राजगीर बिहार की सैर कीजिए जानें राजगीर ब्रह्म कुंड का अद्भुत रहस्य ई BPSC टीचर बच्चों के बीच क्या मिमिया रहा है KK पाठक साहब?