अन्य
    Saturday, July 20, 2024
    अन्य

      नालंदा जिला शिक्षा कार्यालय की उदासीनता से 257 शिक्षक प्रोन्नति से वंचित,आक्रोश

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। विभागीय निर्देश के आलोक में नालंदा जिले के सुयोग्य शिक्षकों को प्रधानाध्यापक के पद पर प्रोन्नति दिया जाना था। लेकिन जिला शिक्षा कार्यालय के टाल मटोल रवैये के कारण जिले के लगभग 257 शिक्षक प्रधानाध्यापक बनने से वंचित रह गए हैं।

      कई शिक्षकों ने इस संबंध में बताया कि जिले के मध्य विद्यालयों के सुयोग्य शिक्षकों को प्रधानाध्यापक पद पर प्रोन्नति देने के लिए शिक्षा विभाग से निर्देश दिया गया था। इसके तहत जिला शिक्षा कार्यालय को शिक्षक प्रोन्नति समिति के माध्यम से 12 फरवरी तक सुयोग्य शिक्षकों को चयनित कर विद्यालय भी आवंटित कर दिए जाने का निर्देश दिया गया था।

      वहीं जिला शिक्षा कार्यालय के द्वारा लगभग 506 शिक्षकों में से अंतिम रूप से 257 शिक्षकों को प्रधानाध्यापक के पद पर प्रोन्नति देने के योग्य पाया गया था। शिक्षक प्रोन्नति समिति के द्वारा भी इसकी अनुशंसा कर दी गई थी। लेकिन विभागीय लापरवाही के कारण जिले के शिक्षकों के प्रधानाध्यापक बनने के मंसूबों पर पानी फिर गया है।

      अब शिक्षकों का कहना है कि जानबूझकर विभाग के द्वारा प्रोन्नति की प्रक्रिया को समय पर पूरा नहीं किया गया। तात्कालिक जिला शिक्षा पदाधिकारी जिया उल होदा खां का स्थानांतरण अन्यत्र हो जाने तथा जिले में नए शिक्षा पदाधिकारी के आने को कारण बताकर अब प्रोन्नति सूची को ठंडे बस्ते में डालने का प्रयास किया जा रहा है।

      शिक्षकों के अनुसार जिला शिक्षा विभाग ने शिक्षा पदाधिकारी तथा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के द्वारा जानबूझकर शिक्षकों की प्रोन्नति के मामले को लटकाया गया है।

      शिक्षकों का कहना है कि प्रोन्नति समिति में शामिल सभी अधिकारियों में से जिला शिक्षा पदाधिकारी तथा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के द्वारा ही इस मामले में टालमटोल किया गया है।

      शिक्षकों ने बताया कि प्रोन्नति के लिए निर्धारित समय बीत जाने के कारण अब शिक्षकों की प्रोन्नति का मामला लंबे समय के लिए टल सकता है। इससे प्रोन्नति सूची में शामिल सभी शिक्षकों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है।

      इस संबंध में जब जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी से बात कर लेने की सलाह दी  और इस संबंध में जब जिला शिक्षा पदाधिकारी राज कुमार से बात करने का प्रयास किया गया तो कोई रिस्पांस नहीं दिया गया।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=3XCHd9QZ0fk[/embedyt]

      भाकपा माले की जांच टीम ने गुडू हत्याकांड का लिया जायजा, बताया सुनियोजित शाजिस

      चंडी नगर पंचायत में हर माह हो रहा 2-3 लाख रुपए का सफाई घोटाला

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=JhDnEB95JwE[/embedyt]

      मुखिया को नहीं पता कहां है पंचायत की संचिकाएं, रोजगार सेवक कहता है- तू नीच जात है…

      नालंदा लोकसभा चुनाव को लेकर सभी हेलीपैडों को अलर्ट रखने का आदेश

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=nTxQIxOMLBs[/embedyt]

      बैंककर्मियों ने बिहारशरीफ नगर में ऋण वापसी को लेकर चलाया अनोखा अभियान

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!
      विश्व को मित्रता का संदेश देता वैशाली का यह विश्व शांति स्तूप राजगीर वेणुवन की झुरमुट में मुस्कुराते भगवान बुद्ध राजगीर बिंबिसार जेल, जहां से रखी गई मगध पाटलिपुत्र की नींव राजगीर गृद्धकूट पर्वत : बौद्ध धर्म के महान ध्यान केंद्रों में एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल राजगीर का पांडु पोखर एक मनोरम ऐतिहासिक धरोहर