अन्य
    Monday, February 26, 2024
    अन्य

      बेन प्रखंड प्रमुख के खिलाफ 7 पंचायत समिति सदस्यों ने लाया अविश्वास प्रस्ताव

      बेन (नालंदा दर्पण)। बेन प्रखंड के 12 पंचायत समिति सदस्यों में 7 सदस्यों ने प्रमुख रंजु देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है।

      प्रखंड प्रमुख 1बीडीओ सह कार्यपालक पदाधिकारी अकरम नजफी एवं अनुमंडल पदाधिकारी राजगीर को शनिवार को इससे संबंधित सदस्यों ने हस्ताक्षर युक्त आवेदन सौंपा है।

      आवेदन सौंपने वालों में बेन पूर्वी से सत्यप्रकाश, उपप्रमुख कुमार राजीव रंजन, मैंजरा पंचायत से संजु देवी, अरावां से उमेश राम, एकसारा पूर्वी से सोनम सोनाली, नोहसा से कुमुद कुमार एवं खैरा दक्षिणी से दीपक कुमार दास आदि शामिल है।

      सदस्यों ने प्रमुख पर समय पर कार्यालय नहीं आना, वार्षिक योजनाओं का पंजी संधारण एवं योजना कार्यान्वयन में घोर अनियमितता बरतना, पंचायत समिति सदस्यों की योजनाओं में हकमारी और अपने क्षेत्र में विशेष योजनाओं का चयन कर क्रियान्वयन किया जाना कार्यान्वयन के विरुद्ध है।

      साथ हीं समयावधि पर पंचायत समिति के सदस्यों का बैठक नहीं किए जानें के कारण जनहित के सवालों का निराकरण नहीं होना तथा क्षेत्र अन्तर्गत विकास कार्य अवरुद्ध हो जाना शामिल है।

      वहीं समयावधि पर बैठक नहीं होने के कारण पदाधिकारी और कर्मचारी का निरंकुश बेलगाम हो जाना एवं प्रमुख के द्वारा योजना चयन और कार्यान्वयन में मनमानी व प्रमुख द्वारा अपने शक्तियों का खुला दुरुपयोग करना आदि शामिल है।

      साथ हीं कई पंचायत समिति क्षेत्र की राशि से क्रियान्वित होने वाले विकास की योजनाओं से वंचित रखा जाता है। प्रमुख द्वारा सदस्यों के सलाह एवं सुझाव पर ध्यान नहीं दिया जाना, सदस्यों के भावनाओं को नजरअंदाज करते हुए हमलोगों के साथ विश्वासघात किया जाना शामिल है।

      सदस्यों ने पंचायती राज अधिनियम की धारा 44(3) के तहत 15 दिनों के अन्दर अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा एवं बहुमत साबित करने का अनुरोध किया गया है।

      नालंदा डीएम ने 23 जनवरी तक के लिए बढ़ाई स्कूलों में छुट्टी

      कैदी फरारी मामले 3 होमगार्ड बर्खास्त, कार्रवाई की जद में अन्य कई कर्मी-अफसर

      लहेरी थाना क्षेत्र बन रहा साइबर ठगों का अड्डा, 2 गिरफ्तार

      झोलाछाप डॉक्टर ने ली प्रसुता की जान, परिजनों का हंगामा, जांच में जुटी पुलिस

      राजगीर किला मैदान की खुदाई से मौर्यकालीन इतिहास में जुड़ेगा नया अध्याय

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!