अन्य
    Friday, June 21, 2024
    अन्य

      मुहर्रम के शांतिपूर्ण समापन को लेकर डीएम और एसपी ने किया मीडिया के साथ संवाद

      *मुहर्रम जुलूस के सभी 113 आयोजकों को किया जाएगा सम्मानित।*बिहारशरीफ में मार्च में हुई हिंसा एवं आगजनी के मामले में 77 पीड़ितों को दिया गया है मुआवजा।*इस घटना के संदर्भ में अब तक 166 लोगों की हुई है गिरफ्तारी।

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)।  नालंदा जिला में मुहर्रम के शांतिपूर्ण समापन के उपरांत आज जिलाधिकारी शशांक शुभंकर एवं पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने मीडिया को संबोधित किया।

      बताया गया कि जिले में 113 आयोजकों द्वारा मुहर्रम के जुलूस के लिए लाइसेंस लिया गया था। सभी आयोजकों द्वारा निर्धारित गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए शांतिपूर्ण वातावरण में मुहर्रम का जुलूस निकाला गया, जो अत्यंत सराहनीय है। इन सभी आयोजकों को धन्यवाद दिया गया।

      जिलाधिकारी ने कहा कि इन सभी आयोजकों को अलग से सम्मानित भी किया जाएगा।

      विगत मार्च में रामनवमी जुलूस के क्रम में बिहारशरीफ शहर में हुई हिंसक घटना के पीड़ितों को मुआवजे के भुगतान को लेकर कुछ अफवाह जनक बातें संज्ञान में आ रही है।

      जिलाधिकारी ने बताया कि इस घटना के पीड़ित 77 व्यक्तियों को नियमानुसार मुआवजे का भुगतान किया गया है। इनमें से अधिकांश लोगों को मई माह में ही मुआवजे का भुगतान किया गया था।

      इस घटना के संदर्भ में की गई कार्रवाई के संबंध में पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि अब तक 166 लोगों की गिरफ्तारी हुई है और साक्ष्यों के आधार पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!