अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक अस्थावां लूटकांड का खुलासा, 4.12 लाख रुपए समेत 6 लुटेरे धराए

      बिहारशरीफ (नालंदा)। पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा की अगुवाई वाली नालंदा पुलिस की टीम ने घटना के एक सप्ताह के भीतर दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक लूट कांड का उद्भेदन कर दिया है। इस बड़ी बैंक लूट की घटना में संलिप्त 6 बदमाशों की गिरफ्तारी की गई है।

      पुलिस ने उनके पास से 6 कंट्री में पिस्टल, 14 जिंदा कारतूस, दो नालंदा व एक पटना से निबंधित कुल 3 स्पोर्ट्स बाइक के अलावे छह एंड्राइड मोबाइल फोन बरामद किया है।

      पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अभी इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां होनी है जिसके लिए एसआईटी की टीम लगी हुई है। संगठित गिरोह का मास्टर माइंड गोलू अपने पांच आपराधिक मित्रों के साथ 25 जुलाई की मध्य रात्रि एक बार पुनः किसी बड़ी आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने को लेकर इकट्ठे हुए थे। जिसकी गुप्त जानकारी एसआईटी प्रमुख सह सदर एसडीपीओ डॉक्टर मोहम्मद शिब्ली नोमानी को मिली।

      एसडीपीओ बगैर विलंब किये नालंदा जिले के सारे थाना क्षेत्र के चुलिहारी मोङ के पास दलबल के साथ उस स्थान की घेराबंदी कर वहां से छह अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। प्रारंभिक पूछताछ में गिरफ्तार सभी अपराधियों ने 18 जुलाई 2023 को नालंदा जिले के थाना थाना क्षेत्र के दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक शाखा ओईयाव में घटी बैंक डकैती की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकारी।

      बुधवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में नालंदा के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार सभी अपराधी एक बार फिर किसी बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने को लेकर वहां इकट्ठे हुए थे।

      एसपी ने बताया कि इस बैंक लूट कांड की घटना में नालंदा के अलावे पटना एवं गया जिले के अपराधी शामिल थे।प्रारंभिक पूछताछ में गिरफ्तार अपराधियों ने बैंक लूट कांड से संबंधित कई अहम जानकारी पुलिस को उपलब्ध कराई है। गिरफ्तार अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास भी पाया गया है।

      एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध अलग से प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है। इस लूट कांड में जिन लुटेरों की गिरफ्तारी हुई है, उनमें नालंदा जिले के नगरनौसा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव निवासी फुलेश्वर पासवान का पुत्र निशांत कुमार, नूरसराय थाना क्षेत्र के बालसर गांव निवासी बच्चू नट का पुत्र धनंजय कुमार नट, वेना थाना क्षेत्र के कारनामा गांव निवासी धनंजय पासवान का पुत्र गोलू कुमार, पटना जिले के दनियांवा थाना क्षेत्र के तरौरा गांव निवासी जितेंद्र रविदास का पुत्र सचिन कुमार, गया जिले के आंती थाना क्षेत्र के कावर गांव निवासी अर्जुन ठठेरा का पुत्र राहुल ठठेरा, पटना जिले के अथमलगोला थाना क्षेत्र के अंबा गांव निवासी कमलेश प्रसाद का पुत्र रवि कुमार के नाम शामिल हैं।

      वहीं गठित पुलिस टीम में सदर एसडीपीओ डॉ. मोहम्मद शिब्ली नोमानी, अस्थावां सर्किल इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार, अस्थावां थानाध्यक्ष रंजीत कुमार, अस्थावां थाना के पुलिस अवर निरीक्षक विवेक कुमार, जिला खुफिया इकाई प्रभारी पुलिस अवर निरीक्षक आलोक कुमार आदि शामिल थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!