अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      राजगीर दूरभाष संचार केंद्र में गार्ड पर जानलेवा हमला कर चोरी का प्रयास

      “यहां आए दिन इस प्रकार की छोटे-मोटी घटनाएं होते रहती हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है कि बर्मीस टेंपल एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में हमेशा 12 से 18 साल के किशोर नशे का भरपूर सेवन करते हैं और नशे की लत के कारण ही वे इस प्रकार की चोरी चकारी करते रहते हैं…

      “शायद चोरों ने छत के पीछे से उतरने की योजना बना रखी थी।, लेकिन बैटरी का ज्यादा वजन होने के कारण वे सीढ़ी पर ही उसे रखकर भागने में सफल रहे…

      राजगीर (नालंदा दर्पण)। बीती रात करीब एक बजे अज्ञात चोरों ने बारिश का फायदा उठाते हुए राजगीर दूरभाष संचार केंद्र कार्यालय में घुसकर चोरी करने का असफल प्रयास किया और सुरक्षा गार्ड सूरज देव ठाकुर पर जानलेवा हमला कर उन्हें गंभीर रुप से जख्मी कर दिया।

      जख्मी गार्ड सूरज देव ठाकुर ने बताया कि बैटरी का वजन ज्यादा होने के कारण चोर उसे सीढ़ी पर ही छोड़ दिया। चोरों की संख्या दो थी। जिसमें एक चोर ने उनके मुंह पर कपड़ा बांधा और दूसरे ने उन पर एक रॉड से हमला किया।

      गार्ड ने आगे बताया कि उन्हें जख्मी करने के बाद दोनों चोर ने एक कमरे की किली तोड़कर वहां से एक भारी बैटरी को उठा लिया और सीढ़ी के रास्ते भागने लगे।

      गार्ड का मानना है कि शायद चोरों ने छत के पीछे से उतरने की योजना बना रखी थी।, लेकिन बैटरी का ज्यादा वजन होने के कारण वे सीढ़ी पर ही उसे रखकर भागने में सफल रहे।

      उसके बाद गार्ड ने जख्मी हालत में ही अपने अधिकारी को घटना की जानकारी दी। जिन्होंने राजगीर थाना पुलिस को मामले की सूचना दी।

      इसके बाद थाना प्रभारी अभय कुमार सिंह ने तुरंत वहां पुलिस बल को भेजा और उस घटनास्थल की जांच करवाई तथा जख्मी गार्ड को राजगीर अनुमंडलीय अस्पताल ले जाकर उनका इलाज करवाया गया।

      स्थानीय लोग बताते हैं कि यहां आए दिन इस प्रकार की छोटे-मोटी घटनाएं होते रहती हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है कि बर्मीस टेंपल एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में हमेशा 12 से 18 साल के किशोर नशे का भरपूर सेवन करते हैं और नशे की लत के कारण ही इस प्रकार के छोटी-मोटी चोरी चकारी करते रहते हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!