अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      झमाझम बारिश के बीच नरक में तब्दील हुआ बिहार शरीफ स्मार्ट सिटी, कहीं लोगों को सड़क पर मछली की तरह तैरना न पड़ जाए!

      बिहारशरीफ (दीपक विश्वकर्मा)। जहाँ एक ओर नालंदा में रुक रुक कर हो झमाझम बारिश से जहां किसानों के चेहरे खिल उठे। वहीं बिहार शरीफ स्मार्ट सिटी नरक में तब्दील हो गया।

      Bihar Sharif Smart City turned into a hell amid torrential rains lest people have to swim like fish on the road 1आलम यह है कि लगातार दो घंटे के बारिश के बाद बिहारशरीफ के भैसासुर, धनेश्वरघाट, पुलपर, रामचंद्रपुर, सोहसराय, बड़ी पहाड़ी, कई ऐसे रिहायशी इलाके हैं, जहां जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

      बड़ी पहाड़ी और रामचंद्रपुर इलाके के कई दुकानों में बारिश के कारण नाले का पानी तक घुस गया। बिहार शरीफ का मुख्य मार्ग तालाब में तब्दील हो गई। जिससे आने-जाने वाले बीपीएससी अध्यापक प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल होने आए अभ्यर्थियों को काफी परेशानी हुई। बारिश के कारण जहां-तहां सड़कें जाम भी हो गई।

      स्थानीय लोगो ने बताया कि महज दो घंटे के ही झमाझम बारिश में बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी की पोल खुल गई है। जल जमाव की स्थिति में दुर्घटना होने की भी संभावना बनी रहती है। जलजमाव के कारण राहगीरों को चलने में भी कठिनाई हो रही है।

      स्थानीय लोगों ने कहा कि पिछले कई वर्ष पूर्व बिहारशरीफ को स्मार्ट सिटी का दर्जा मिला। जिसके बाद अब तक कागजों पर ही स्मार्ट सिटी बन कर रह गया है। धरातल पर इसका कार्य नहीं दिख रहा। जगह-जगह स्मार्ट सिटी के नाम पर मिट्टी खुदाई कर पूरे शहर को नर्क बना दिया गया है। आने वाले वक्त में अगर यही हाल रहा तो जलजमाव के कारण लोग मछली की तरह पानी में तैरते हुए नजर आएंगे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!