अन्य
    Sunday, March 3, 2024
    अन्य

      अंततः परिवारवाद से मुक्त हुआ मगध महाविद्यालय, प्रोफेसर शत्रुघ्न प्रसाद बने नए प्राचार्य

      चंडी (नालंदा दर्पण)। जूनियर-सीनियर और परिवारवाद में जकड़ा चंडी का मगध महाविद्यालय को लंबे इंतजार के बाद इन सब से मुक्ति मिल गया है। मगध महाविद्यालय, चंडी को अब एक नया वरिष्ठ प्राचार्य मिल गया है।

      College finally freed from familyism Professor Shatrughan Prasad became Principal of Magadh College 1मगध महाविद्यालय में वरीयता की अनदेखी कर लंबे समय से जूनियर शिक्षक को प्राचार्य बनाएं जाने के खिलाफ कॉलेज के शिक्षकों का एक धड़ा लंबी लड़ाई रह रहे थे। आखिर इस लड़ाई में उनकी जीत हुई।

      महाविद्यालय के भौतिकी विभागाध्यक्ष प्रो. शत्रुघ्न प्रसाद को राज्यपाल के हस्तक्षेप के बाद नया प्राचार्य बनाया गया है।

      उन्होंने बुधवार को नये प्राचार्य के रूप में अपना कार्यभार संभाल लिया। इससे पहले डॉ गौतम कुमार कालेज के प्रभारी प्राचार्य के रूप में कार्यरत थे।

      पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय द्वारा निर्गत अधिसूचना, ज्ञापांक संख्या R/PPU/1789/23 दिनांक 14 अगस्त, 2023 के आलोक में प्रो शत्रुघ्न प्रसाद को मगध महाविद्यालय का नया प्राचार्य बनाए जाने एवं पदभार ग्रहण करने का आदेश जारी किया गया। जिसके आलोक में श्री प्रसाद ने बुधवार को पदभार ग्रहण कर लिया।

      उन्होंने कहा कि कॉलेज का समुचित विकास, पढ़ाई और शिक्षकों की समस्या प्राथमिकता में है। सबके सहयोग और विचार से ही कालेज का विकास संभव है। वे चाहेंगे कि कॉलेज एक नया मुकाम हासिल करें।

      बिहार राज्य विश्वविद्यालय अधिनियम 1976 की अधद्तन संबंधित धारा साठ एवं अधिनियम के अध्याय 32(I) में सन्निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए कुलपति ने मगध महाविद्यालय में एक तदर्थ समिति गठित की थी।

      उस तदर्थ समिति में सांसद, एसडीओ हिलसा, पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर इतिहास विभाग के प्रो राजीव रंजन तथा शिक्षक प्रतिनिधि को शामिल किया गया। जिसमें प्राचार्य प्रो शत्रुघ्न प्रसाद भी हैं।

      प्रो. शत्रुघ्न प्रसाद को मगध महाविद्यालय के नये प्राचार्य बनने पर कॉलेज में खुशी की लहर है। उनके प्राचार्य बनने पर  प्रो राजेश्वर प्रसाद, प्रो राजमणि प्रसाद, प्रो विजय कुमार आदि ने खुशी व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी है और आशा व्यक्त किया है कि उनके कार्यकाल में कॉलेज का गौरव वापस लौटेगा।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!