अन्य
    Thursday, July 18, 2024
    अन्य

      जिलाधिकारी ने दैनिक जनता दरबार में 8 आवेदकों की समस्याओं को सुना और कार्रवाई का निर्देश दिया

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। दैनिक जनता दरबार में जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने आज 8 लोगों की समस्याओं को सुना तथा समस्याओं के निदान हेतु संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निदेश दिया गया।

      District Magistrate heard the problems of 8 applicants in Dainik Janata Darbar and directed to take action 1सरमेरा प्रखण्ड से आये दो प्रतिनिधियों द्वारा बताया गया कि प्रखण्ड में कुछ राजकीय नलकूप क्रियाशील नहीं हैं।

      इस संबंध में जिलाधिकारी ने दूरभाष पर कार्यपालक अभियंता लघु जल संसाधन को त्वरित कार्रवाई करने का निदेश दिया। कुछ खराब चापाकलों की मरम्मती की आवश्यकता की जानकारी दी गई। जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता पीएचईडी को दूरभाष पर अविलम्ब मरम्मती दल भेज कर सभी बंद चापाकलों की मरम्मती सुनिश्चित कराने का निदेश दिया।

      एक सेवानिवृत्त शिक्षक द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा प्रखण्ड संसाधन सेवी के पद पर नियोजन हेतु आवेदन दिया गया था। परंतु नियमों के विरुद्ध अन्य अभ्यर्थी का चयन किया गया। जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को मामले की जाँच का निदेश दिया।

      घोड़ा कटोरा के एक आवेदक द्वारा बताया गया  कि गंगाजल आपूर्ति योजना के तहत उनकी जमीन का भू-अर्जन किया गया था लेकिन उन्हें उनकी पूरी जमीन का मुआवजा नहीं मिला है। जिलाधिकारी ने जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को मामले की जाँच कर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा।

      कुछ मामलों की सुनवाई लोकशिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत सुनिश्चित करने हेतु जिला लोकशिकायत निवारण पदाधिकारी को निदेश दिया गया।

      अन्य आवेदनों को भी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को भेजते हुए समाधान हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!