अन्य
    Saturday, July 20, 2024
    अन्य

       बहू की शिकायत पर घर में ससुर के 6 साल से बंद कमरे से बंदूक, देसी कट्टा, गोली बरामद

      “बहू पिछले बुधवार 23 अगस्त को भूमि विवाद मामले में बिहार शरीफ एसडीओ के यहां मामले को लेकर गई थी। जहां, उन्होंने एसडीओ को कमरे में वर्षों से ताला लगे हुए रहने की बात बताई थी…

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। हरनौत थाना क्षेत्र के चेरन गांव स्थित विमला देवी के मकान के बंद कमरे से पुलिस ने चावल की कोठी में रखे एक दोनाली रेगुलर बंदूक, एक बक्से से एक-एक नाली देसी कट्टा, एक दोनाली देसी कट्टा, 7.65 एमएम का 15 जिंदा कारतूस, 3.15 एमएम का 9 जिंदा कारतूस, बन्दूक का एक जिंदा कारतूस एवं नौ खाली खोखा बरामद किया है।

      Gun desi katta bullet recovered from father in laws locked room for 6 years on daughter in laws complaint 2विमला देवी के अनुसार उनके ससुर राणा प्रताप सिंह और उनके बीच में जमीनी विवाद चल रहा है। उनका दो लड़की एवं एक लड़का है। बावजूद उनके ससुर के द्वारा खेत, धन व अन्य संपत्ति उन्हें नहीं दे रहे हैं। जिसे लेकर पूर्व से ही विवाद चलते आ रहा है। वर्ष 2017 में ही जब वह उक्त कमरे से चावल लाने गई थी, जहां चावल रखी कोठी में हथियार पाया गया। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई थी।

      विमला देवी ने बताया कि उस समय भी पुलिस के आलाधिकारी तक को इस बात की सूचना दी गई थी। बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुए थी। तब से आज तक उस कमरे में ताला लगा हुआ था।

      पिछले बुधवार 23 अगस्त को भूमि विवाद मामले में बिहार शरीफ एसडीओ के यहां मामले को लेकर गई थी। जहां, उन्होंने एसडीओ को कमरे में वर्षों से ताला लगे हुए रहने की बात बताई थी।

      एसडीओ ने उन्हें ग्रामीणों के उपस्थिति में वीडियो ग्राफी करते हुए कमरे का ताला तोड़ने का एवं अवैध वस्तु पाये जाने पर पुलिस से संपर्क करने का निर्देश दिया था। जिसे लेकर ग्रामीणों की उपस्थिति में वीडियो बनाते हुए रविवार को ताला तोड़ा गया। घर में हथियार होने के बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पुलिस पहुंचकर सभी सामानों को जब्त कर लिया।

      विमला देवी के अनुसार उसके ससुर और उसके भांजा के द्वारा इस तरह की घटना का अंजाम दिया गया है। पूर्व से ही वे लोग हथियार रखे हुए थे। घर में उनके द्वारा सुरक्षा के चलते वर्ष 2018 से सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। जिसके कारण वह हथियार बाहर नहीं निकाल सका। फिलहाल हथियार एवं कारतूस को बरामद कर पुलिस मामले की पड़ताल में कर रही है।

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!